International Market: To promote the country's domestic beverages globally
एपीडा ने गोली पॉप सोडा किया लांच
International Market : एक मशहूर पेय, जो कभी घर-घर में प्रचलित था। अब अपने नए रूप और रणनीतिक अंतरराष्ट्रीय विस्तार के कारण वैश्विक मंच पर उल्लेखनीय वापसी कर रहा है। एपीडा ने रविवार को गोली पॉप सोडा को नए रूप में हरी झंडी दिखाई। गोली सोडा को फिर से लांच करना भारत के घरेलू पेय पदार्थों को विश्व स्तर पर बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है।
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने इसके बारे में बताया, इस उत्पाद ने पहले ही वैश्विक बाजारों में मजबूत पैठ बना ली है, जिसमें अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप तथा खाड़ी देशों में उतारी गई खेप का सफल परीक्षण शामिल हैं। फेयर एक्सपोर्ट्स इंडिया के साथ रणनीतिक साझेदारी ने खाड़ी क्षेत्र की सबसे बड़ी खुदरा श्रृंखलाओं में से एक, लुलु हाइपरमार्केट को नियमित डिलीवरी सुनिश्चित की है। लुलु आउटलेट्स में हजारों बोतलें स्टॉक की गई हैं, जिन्हें लोगों की जबर्दस्त सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।
दरअसल, एपीडा ने 17-19 मार्च 2025 तक आयोजित अंतर्राष्ट्रीय खाद्य एवं पेय कार्यक्रम (आईएफई) लंदन 2025 में गोली पॉप सोडा को प्रदर्शित किया। इस कार्यक्रम ने भारतीय उद्यमियों और निर्यातकों को अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों से जुड़ने, नए व्यापार सहयोगी तलाशने और भारत के विविध कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पादों को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देने के लिए एक मूल्यवान मंच प्रदान किया।
गोली पॉप सोडा को सबसे अलग बनाने वाली बात है इसकी नई पैकेजिंग, जिसमें एक अनोखा पॉप ओपनर है। एक बेहतर बाजार नीति ने अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों को आकर्षित किया है, जिससे यह पेय एक बेहतर उत्पाद के रूप में स्थापित हुआ है।
यह उन उपभोक्ताओं को आकर्षित करता है जो पारंपरिक भारतीय स्वादों के मिश्रण को नए रूप में अपनाते हैं।