MP Lok Sabha Election: मेहंदी लगे तो किसी ने कांपते हाथों से किया वोट, तीन फीट के मतदाता ने भी निभाय

Rama Posted on: 2024-04-19 15:47:00 Viewer: 131 Comments: 0 Country: India City: Delhi

MP Lok Sabha Election: मेहंदी लगे तो किसी ने कांपते हाथों से किया वोट, तीन फीट के मतदाता ने भी निभाय MP Lok Sabha Election: If someone applied mehndi, someone voted with trembling hands, three feet voter also performed duty

 

MP Lok Sabha Phase-1 Election: मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। सुबह सात बजे से सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में मतदान हो रहा है। इन सभी सीटों को मिला कर प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 30.46 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। मतदान के लिए लोग सुबह से ही कतारों में लगे हुए हैं। लोकतंत्र के महापर्व की रौनक कुछ ऐसी है कि आदिवासी समाज के लोग सज धज कर मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पहुंचे। वहीं, वोट डालने के लिए मतदाता विदेश से भी आए हैं। कल रात विवाह बंधन में बंधे जोड़े ने सुबह सबसे पहले वोट डालकर अपने अधिकार का प्रयोग किया।

एमएससी के छात्र शुभम पालेवार ने लंदन से बालाघाट आकर पहली बार लोकसभा चुनाव में वोट दिया। वे अपनी 84 साल की दादी बेला पालेवार और अन्य परिजनों के साथ मतदान केंद्र-215 पर मतदान किया। यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में पढ़ाई कर रही छात्रा श्रद्धा बियानी ने अनूपपुर आकर अपने परिवार की तीन पीढ़ियों के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील की।

डिंडौरी जिले के मतदान केंद्र क्रमांक 157 बौना में बैगा जनजाति की महिलाओं ने पारम्परिक वेशभूषा में पहुंचकर मतदान किया। उन्होंने स्थानीय बोली में गीत गाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा के मोहगांव के मतदाता नर्मदा नदी पार कर मतदान केंद्र पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपने मतदान का कर्तव्य निभाया।

मंडला लोकसभा अंतर्गत डिंडौरी में मेघा ने हल्दी रस्म के बाद मतदान किया। उन्होंने हल्दी लगे हाथों से ईवीएम का बटन दबाकर अपने पसंद के प्रत्याशी को वोट दिया। मंडला लोकसभा क्षेत्र के गोटेगांव विधानसभा में विदाई के पहले पूजा मेहरा ने अपने पति योगेश के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर वोट दिया। मंडला के विधानसभा क्षेत्र बिछिया अंतर्गत मतदान केंद्रों में जनजातीय मतदाता अपनी पारंपरिक वेषभूषा में वोट डालने पहुंचे।

तीन फीट के मतदाता ने दिया वोट
बालाघाट लोकसभा के कटंगी विधानसभा अंतर्गत प्राथमिक शाला भवन मतदान केंद्र पर 28 साल के शैलेंद्र बिसेन ने पिता लिखनलाल बिसेन के साथ पहुंचकर मतदान किया। शैलेंद्र की हाइट तीन फीट है, लेकिन उन्होंने मतदान कर अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

22 साल के दिव्यांग का मतदान
शहडोल लोकसभा अंतर्गत अनूपपुर जिले के मतदान केंद्र क्रमांक 205 सिवनी (जैतहरी) में 22 साल के दिव्यांग युवा मतदाता उमेश कुमार राठौर ने मतदान कर खुशी जाहिर की।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall