Singrauli News: Collector reviewed CM Helpline, gave instructions for redressal
प्रदेश स्तर से जारी होने वाली रैकिंग में जिले को टॉप 5 में शामिल कराने तत्परता करे शिकायतो का निराकरण‘: श्री शुक्ला
Singrauli News: सिंगरौली। कलेक्टर चन्द्र शेखर शुक्ला ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा की। कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियें को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा शिकायतों के निराकरण करने की कार्यवाही करें।कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश कि अधिकारी स्वयं शिकायत को अटेन्ड करें एवं शिकायतों के निराकरण हेतु शिकायतकर्ता से स्वयं बात करें तथा निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिए कि 100 दिस से अधिक अवधि की लंबित शिकायतो का एक संप्ताह में निराकरण विभागीय अधिकारी पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करे।
कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में कोई भी शिकायत का निम्न गुणवत्ता से निराकरण न हो। शिकायतों का उच्च गुणवत्ता से निराकरण करें तथा पोर्टल में जानकारी अपलोड करें। बैठक में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, ऊर्जा विभाग,जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग सहित अन्य विभाग अंतर्गत लंबित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा की तथा निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर कहा कि विभागीय अधिकारी यह लक्ष्य बनाकार चले कि प्रदेश स्तर जारी होने वाली आगामी रैकिंग में जिला टॉप 5 में आपना स्थान बनाये इस लिए जारूरी है कि अधिकारी स्वयं रूचि लेकर शिकायतो का निराकरण कराये। बैठक के दौरान संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम सिंगरौली सृजन बर्मा, नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा, डिप्टी कलेक्टर देवेन्द द्विवेदी, तहसीलदार सविता यादव, अभिषेक यादव, जान्हीव शुक्ला,लोक सेवा प्रबंध रमेश पटेल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।