MP Lok Sabha Phase-1 Election: मप्र में तीन बजे तक 53.40 फीसदी मतदान,सीधी में सबसे कम 40.60 प्रतिशत

Rama Posted on: 2024-04-19 15:47:00 Viewer: 110 Comments: 0 Country: India City: Sidhi

MP Lok Sabha Phase-1 Election: मप्र में तीन बजे तक 53.40 फीसदी मतदान,सीधी में सबसे कम 40.60 प्रतिशत MP Lok Sabha Phase-1 Election: 53.40 percent voting till 3 pm in MP, lowest 40.60 percent voting in Sidhi


धूप ने रोकी रफ्तार, एक से तीन बजे के बीच सिर्फ 9% वोटिंग

MP Lok Sabha Phase-1 Election Voting Percentage: मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। दोपहर तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान हुआ। इससे पहले एक बजे तक प्रदेश में 44.43 प्रतिशत मतदान। सुबह 11 बजे तक 30.46 फीसदी और नौ बजे तक 14.12 प्रतिशत वोटिंग हुई। मतदान के आंकड़े पर गौर करें तो हर दो घंटे में करीब 13 फीसदी मतदान हो रहा है। सीधी में मतदान का प्रतिशत काफी कम है, जबकि बालाघाट और छिंदवाड़ा में 60 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है। जानिए, कहां कितना मतदान हुआ।

इन छह सीटों पर हो रहा मतदान
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में प्रदेश की सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा सीट पर मतदान हो रहा है। सुबह सात से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। इन छह सीटों में से मंडला और छिंदवाड़ा सीट पर सबकी नजर है। मंडला में भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम से है। वहीं, छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ की भाजपा के विवेक बंटी साहू से टक्कर है। छिंदवाड़ा प्रदेश की एकमात्र ऐसी सीट है जो 2019 में कांग्रेस के खाते में गई थी।

तीन बजे तक कितने वोट पड़े
प्रदेश में 53.40 प्रतिशत मतदान हुआ। बालाघाट सीट पर सबसे ज्यादा 63.69 फीसदी तो सीधी में सबसे कम 40.60 प्रतिशत वोटिंग हुई।

इस सीट पर इतना मतदान
बालाघाट: 63.69 फीसदी
छिंदवाड़ा: 62.57 फीसदी
जबलपुर: 48.05 फीसदी
मंडला: 58.28 फीसदी
शहडोल: 48.64 फीसदी
सीधी: 40.60 फीसदी

भाजपा नेता के रुपए बांटने का वीडियो वायरल
कांग्रेस ने भाजपा नेता के रुपए बांटने का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे रुपये बांटते दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस ने एक्स कर लिखा- बीजेपी की गंदी हरकत देखिये... छिंदवाड़ा में भाजपा के नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला पैसे बांटते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। भाजपा की यह हरकत बता रही है कि भाजपा छिंदवाड़ा का चुनाव बड़े अंतर से हार रही है। लोकतंत्र के इन हत्यारों को देश कभी माफ नहीं करेगा। “बीजेपी मतलब भ्रष्टाचार”

भाजपा में शामिल हुए छिंदवाड़ा महापौर ने मारी पलटी, कही यह बात
छिंदवाड़ा में मतदान जारी है, इसी बीच सामने आए एक वीडियो ने यहां की सियासी हवा को एक बार फिर पलट दिया। दरअसल, यह वीडियो छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम आहाके का इसमें वे लोगों से नकुलनाथ को वोट देने की अपील कर रहे हैं। वीडिये में विक्रम कह रहे हैं कि पिछले दिनों मैंने एक पार्टी जॉइन की थी, तभी से लगातार घुटन महसूस हो रही थी। मुझे लग रहा था कि विक्रम तुम गलत कर रहे हो। तुम उस इंसान के साथ गलत कर रहे हो, जिस इंसान ने छिंदवाड़ा का विकास किया है।

लोगों की दुख और दर्द में मदद की है। जो छिंदवाड़ा में शिक्षा, इलाज या विकास की बात हो हमेशा मदद करते आए हैं। अहाके ने कहा कि राजनीति करने के अवसर बहुत आएंगे। भविष्य में मेरे साथ क्या होगा मुझे उसका अंदाजा नहीं है। लेकिन, आज मैं अपने नेता कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने मुझे भी आगे बढ़ाया है। अहाके ने छिंदवाड़ा की जनता से अपील करते हुए कहा कि नकुलनाथ को कांग्रेस का बटन दबाकर विजयी बनायें। बता दें कि विक्रम आहाके कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, मतदान वाले दिन उन्होंने एक बार फिर पलटी मारी है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall