Trending Now

MP board result 2024 : सरस्वती विद्यालय बैढ़न के आशीष व दिव्या ने जिले का नाम किया रोशन

Rama Posted on: 2024-04-25 12:26:00 Viewer: 179 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

MP board result 2024 : सरस्वती विद्यालय बैढ़न के आशीष व दिव्या ने जिले का नाम किया रोशन MP board result 2024: Ashish and Divya of Saraswati Vidyalaya Baidhan brought glory to the district

 

MP board result 2024 : सिंगरौली। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के द्वारा बुधवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की है। जहां कक्षा दसवीं में सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलौजी बैढ़न के दो होनहार विद्यार्थी आशीष कुमार बैस और दिव्या पांडे ने प्रदेश की टॉप 10 सूची में छठवां रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है।

गौरतलब हो आज बुधवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल के द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम की घोषणा 4:30 बजे की गई। जहां कक्षा दसवीं में सिंगरौली जिले के सरस्वती विद्यालय बैढ़न के दो विद्यार्थियों ने मध्य प्रदेश की टॉप 10 सूची में छठवां रैंक लाकर जिले को गौरवान्वित किया है। बताया जाता है कि कक्षा 12वीं में सिंगरौली जिले का नाम टॉप टेन सूची में नहीं है सिर्फ दशमी में सरस्वती विद्यालय के दोनों छात्रों ने जगह बनाने में सफलता अर्जित किया। बारहवी कक्षा में प्रदेश की टॉप 10 सूची में नाम ना आने की वजह से शिक्षा विभाग पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कक्षा दसवीं में सरस्वती विद्यालय बैढ़न की छात्रा दिव्या पांडे पिता देवेंद्र कुमार पांडे ने 489 अंक अर्जित करते हुए छठवां रैंक में अपनी जगह बनाई है। वही सरस्वती विद्यालय बैढ़न के ही छात्र आशीष बैस पिता राम प्रसाद बैस ने भी 489 अंक अर्जित करते हुए छठवां रैंक हासिल किया है। इसी तरह सरस्वती विद्यालय बैढ़न की कक्षा 12वीं की छात्रा पूजा वैस ने बायोलॉजी में 474 अंक लाकर जिले में टांप किया है। जिस तरीके से माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल का कक्षा दसवीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम की घोषणा की गई है और जिले में कक्षा 12वीं में टॉप 10 की सूची में जगह नहीं मिलने से यह सवाल उठता है कि शिक्षा विभाग सिंगरौली कहीं ना कहीं शिक्षा के स्तर को सुधारने में हीला हवाली की है।

किसान पुत्र ने किया टॉप
बताया जाता है कि सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिलौंजी बैढ़न के कक्षा दसवीं के छात्र आशीष कुमार बैस पिता राम प्रकाश वेश निवासी गड़वानी तहसील चितरंगी के रहने वाले हैं। जो सरस्वती विद्यालय में अध्यनरत थे। आशीष के पिता किसान हैं और माता गृहणी है। आशीष ने बताया कि मैं 6 घंटे पढ़ाई करता था। और ट्यूशन भी नहीं लेता था। हां इतना जरूर है पढ़ाई में माता-पिता और बड़ी बहन के साथ-साथ प्राचार्य और शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा। जिसके वजह से टॉप टेन की सूची में जगह बना पाया। कक्षा 11वीं में मैं गणित विषय लेकर आगे की पढ़ाई करूंगा।

दिव्या ने माता-पिता और गुरूजन को दिया श्रेय
सरस्वती विद्यालय बिलौजी बैढ़न की छात्रा दिव्या पांडे पिता देवेंद्र कुमार पांडे ने दसवीं कक्षा में 489 अंक अर्जित करते हुए प्रदेश की टॉप 10 सूची में छठवां रैंक हासिल करने के बाद अपने बयान में कहा कि जो यह अंक अर्जित हुआ है और प्रदेश की सूची में मेरा नाम आया है। इसका श्रेय माता-पिता और मेरे गुरूजन है मैं 7 घंटे पढ़ाई करती थी। और आगे का सपना है कि कक्षा 11 में गणित विषय लेकर अच्छी पढ़ाई करू।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall