Trending Now

Sidhi News : शासकीय विद्यालयों में नए सत्र की हुई शुरुआत

Rama Posted on: 2024-04-02 10:52:00 Viewer: 121 Comments: 0 Country: India City: Sidhi

Sidhi News : शासकीय विद्यालयों में नए सत्र की हुई शुरुआत Sidhi News: New session started in government schools


मनाया गया प्रवेश उत्सव, बच्चों में दिखी उत्साह की लहर

Sidhi News : सीधी जिले के शासकीय विद्यालयों का शैक्षणिक सत्र सोमवार 1 अप्रैल 2024 से शुरू हुआ, सभी शासकीय विद्यालयों की विधिवत कक्षाएं लगनी प्रारंभ हो गई हैं। इसे लेकर स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सत्र 2024-25 के लिए विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए है। सोमवार एक अप्रैल से शुरू होने वाली कक्षाओं के पहले दिन विद्यार्थियों का स्वागत कार्यक्रम रखा गया, विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया, इस दिन बच्चों के लिए खेल का आयोजन किया गया, साथ ही विशेष भोजन की व्यवस्था की गई।

एपीसी रमसा डॉ सुजीत मिश्रा ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सत्र 2024-25 के अप्रैल माह के लिए जारी अकादमिक कैलेंडर के अनुसार, विद्यार्थियों का पुनराभ्यास, पूर्व कक्षा के प्रश्नपत्रों को हल कराया जाएगा। बच्चों को लिखने और पढ़ने का तरीका सिखाया जाएगा ताकि जब वास्तविक कक्षा की पढ़ाई शुरू हो तो छात्रों को और कोई कठिनाई न आए। साथ ही विद्यार्थियों को विज्ञान, गणित एवं अंग्रेजी और हिंदी भाषा की विधिवत पढ़ाई की जाएगी।

इसके साथ ही कक्षा 9 वी में प्रवेश लेने वाले बच्चों में ब्रिज कोर्स संचालित किया जाएगा, जिसका राज्यस्तरीय प्रशिक्षण 5 अप्रैल को निर्धारित है और जिला स्तरीय प्रशिक्षण 6, 7 और 8 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। ब्रिज कोर्स का संचालन पूरे अप्रैल माह के दौरान किया जाना है। साथ ही 18 जून से 31 जुलाई तक किया जाना है। बेसलाइन टेस्ट के माध्यम से विद्यार्थियों के स्तर की जानकारी प्राप्त होगी, पूरे माह के दौरान विद्यार्थियो को बुनियादी शिक्षा के लिए अभ्यास कराया जाएगा।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall