Trending Now

Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन द्वारा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन फाटपानी बना चैंपियन

Rama Posted on: 2023-08-20 11:44:00 Viewer: 264 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Adani Foundation: अदाणी फाउंडेशन द्वारा खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन फाटपानी बना चैंपियन Sports competitions organized by Adani Foundation, Fatpani becomes champion

 

Adani Foundation: सिंगरौली: सरई तहसील अंतर्गत बर्दिया डोल गांव में अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से गुरुवार को फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल चार गांव फाटपानी, नगवा, पेड़खुड़ी और पोड़ीपाठ के कुल 44 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच में फाटपानी की टीम ने पेड़खुड़ी की टीम को बेहद रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट के जरिए 2-0 से शिकस्त दी। वहीं अदाणी फाउंडेशन के मदद से क्रिकेट टूर्नामेंट का भी आयोजन किया गया जिसमें सरई, गजरा बहरा, जमगढ़ी और भलैया टोला गांव के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। फाइनल मुकाबले में सरई की टीम ने जमगढ़ी की टीम को परास्त कर विजयी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। अदाणी फाउंडेशन के तरफ से विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया साथ ही फुटबॉल और क्रिकेट किट प्रदान कर उनका उत्साहवर्द्धन किया गया।

इस मौके पर खनुआ खास के पंचायत सचिव श्री विश्वकर्मा शर्मा ने फुटबॉल टूर्नामेंट के विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान किया। फुटबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन में फाटपानी गांव के धर्मराज एवं स्थानीय ग्रामीणों का प्रमुख योगदान रहा जबकि क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को भलैया टोला के महेंद्र, कृष्णा, पुष्पराज शर्मा एवं लल्लूराम शर्मा ने सहयोग के द्वारा बेहद सफल बनाया। ग्रामीण लल्लूराम शर्मा का कहना है कि "अदाणी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे सामाजिक विकास के कार्य से स्थानीय ग्रामीण काफी प्रभावित हैं और अदाणी फाउंडेशन की टीम के द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रो में भ्रमण कर युवाओं, बच्चों एवं महिलाओं को विकास कार्यों से जोड़ा जा रहा है जो कि एक बहुत अच्छी पहल है।"

स्थानीय ग्रामीण मानते हैं कि क्रिकेट और फुटबॉल प्रतियोगिताओं का आयोजन होना एक सराहनीय प्रयास है और इससे स्थानीय युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उनकी छिपी हुई प्रतिभा आगे आती है। ग्रामीण मानते हैं कि युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को संवारने के लिए आगे भी समय-समय पर टूर्नामेंट का आयोजन आवश्यक है। यहां भी ऐसे खिलाड़ी उभर कर सामने आ सकते हैं जो अपने राज्य और देश का नाम रौशन कर सकते हैं, बस जरूरत है इन्हें थोड़ा सा प्रोत्साहित करने की। अदाणी फाउंडेशन के अनुसार अगर सुदूर गांव के इन युवा खिलाड़ियों को सारी सुविधा उपलब्ध करायी जाए तो इस क्षेत्र से अच्छे- अच्छे खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा सकते हैं। खेल हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है और शारीरिक व मानसिक विकास होता है।

गौरतलब है कि अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से स्थानीय युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए समय-समय पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। दिनांक 11 से 13 जनवरी तक सरई तहसील के सिरसवाह गांव में अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का सफल आयोजन किया गया था जिसमें आसपास के गांवों के कुल 16 टीमों के करीब 200 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। जबकि दिनांक 04 से 09 जनवरी तक फाटपानी गांव में आयोजित राज क्लब टूर्नामेंट फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन में अदाणी फाउंडेशन का विशेष योगदान रहा। 10 अगस्त 2023 को देवसर तहसील अंतर्गत मझौली गांव में अदाणी फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण खेल प्रतिभा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निःशुल्क खेल किट का वितरण किया गया और आगे भी इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall