Trending Now

Microsoft News : 20 लाख लोगों को एआई ट्रेनिंग देगा माइक्रोसॉफ्ट

Rama Posted on: 2024-02-07 16:10:00 Viewer: 258 Comments: 0 Country: India City: Delhi

Microsoft News : 20 लाख लोगों को एआई ट्रेनिंग देगा माइक्रोसॉफ्ट Microsoft News: Microsoft will provide AI training to 20 lakh people

 

Microsoft will provide AI training News : टेक्नोलॉजी तेजी से बदल रही है, ऐसे में ज्यादातर काम में अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रयोग शुरू हो गया है। आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी जरूरत बन गई है। इसलिए अब भारत भी इससे तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट वर्ष 2025 तक 20 लाख से अधिक भारतीयों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के कौशल में दक्ष बनाने का प्रशिक्षण देगी। माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने बुधवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया।

2025 तक भारत में 20 लाख लोगों को एआई ट्रेनिंग देगा माइक्रोसॉफ्ट
सत्या नडेला एआई पर अमेरिका और भारत के बीच सहयोग से जुड़े एक सवाल पर कहा कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ष 2025 तक भारत में 20 लाख लोगों को एआई में दक्ष बनने के अवसर मुहैया कराएगी। उन्होंने भारत को उच्च वृद्धि दर वाले बाजारों में से एक बताते हुए कहा कि एआई देश में सकल घरेलू उत्पाद वृद्धि को गति देने में मदद कर सकती है। उन्होंने इस अवसर पर एआई से संबंधित नियमों और अन्य मानदंडों पर भारत और अमेरिका के बीच सहयोग बढ़ाने की वकालत भी की।

एआई से आर्थिक वृद्धि के समान वितरण में भी मदद मिल सकती
भारत के दो दिवसीय दौरे पर आए नडेला ने कहा कि मुझे लगता है कि खास तौर पर भारत और अमेरिका के लिए यह जरूरी है कि वे इस पर सहयोग करने में सक्षम हों और संबंधित मानदंडों एवं नियमों को तय करें। उन्होंने कहा कि एआई पर भारत और अमेरिका के बीच व्यापक साझेदारी से आर्थिक वृद्धि के समान वितरण में भी मदद मिल सकती है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall