Trending Now

CMPFO News : सीएमपीएफओ ने भारत का केंद्रित क्लाइम प्रोसेसिंग एंड सेटलमेंट पोर्टल लॉन्च किया

Rama Posted on: 2024-02-01 10:28:00 Viewer: 251 Comments: 0 Country: India City: Delhi

CMPFO News : सीएमपीएफओ ने भारत का केंद्रित क्लाइम प्रोसेसिंग एंड सेटलमेंट पोर्टल लॉन्च किया CMPFO News: CMPFO launches India centric Climate Processing and Settlement Portal

 

CMPFO News : सीएमपीएफओ ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारत का केंद्रित क्लाइम प्रोसेसिंग एंड सेटलमेंट पोर्टल लॉन्च किया। पोर्टल बेहतर रिकॉर्ड प्रबंधन के साथ पारदर्शिता बढ़ाता है और समस्याओं के त्वरित निस्तारण की सुविधा प्रदान करता है। सी-डीएसी इंडिया द्वारा विकसित यह वेब पोर्टल 3.5 लाख सीएमपीएफ ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करेगा और 6 लाख से अधिक पेंशनरों को लाभ देगा।

कोल इंडिया लिमिटेड ने झारखंड के 200 सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं और कंप्यूटर लैब के निर्माण के लिए सीएसआर परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की तकनीकी साझेदारी के साथ, सीआईएल हर संबद्धता में कई कौशल विकास संगठनों की स्थापना करेगा। इससे संगठन 655 बेरोजगार उम्मीदवारों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करेगा। अपने भाषण में, मैंने कंपनी की सीएसआर परियोजनाओं के माध्यम से भारत भर के हजारों परिवारों के लिए कल्याणकारी पहल करने में सीआईएल के नेतृत्व की सराहना की।

वीसी के माध्यम से CMPFO.India के केंद्रीयकृत दावा प्रसंस्करण और निपटान पोर्टल का शुभारंभ किया। पोर्टल बेहतर रिकॉर्ड प्रबंधन के साथ पारदर्शिता को बढ़ावा देगा और मुद्दों के त्वरित निस्तारण की सुविधा देगा। सी-डैक इंडिया द्वारा विकसित, यह वेब पोर्टल 3.5 लाख सीएमपीएफ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा और 6 लाख से अधिक पेंशनरों को लाभ देगा।

झारखंड के 200 सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं और कंप्यूटर लैब के निर्माण के लिए Coal India Limited की सीएसआर परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। सीआईएल राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की तकनीकी साझेदारी के साथ प्रत्येक सहायक कंपनी में बहु कौशल विकास संस्थान भी स्थापित करेगा। इसके साथ ही कंपनी 655 बेरोजगार उम्मीदवारों को स्किल ट्रेनिंग भी देगी। मेरे संबोधन के दौरान, कंपनी की सीएसआर परियोजनाओं के माध्यम से भारत भर के हजारों परिवारों के लिए कल्याणकारी पहल करने में सीआईएल के नेतृत्व की सराहना की।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall