Trending Now

3 बस साहित अन्य वाहन जब्त, 1 लाख से ज्यादा की हुई वसूली, वाहल चालकों में हड़कंप

Rama Posted on: 2024-04-28 16:32:00 Viewer: 95 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

3 बस साहित अन्य वाहन जब्त, 1 लाख से ज्यादा की हुई वसूली, वाहल चालकों में हड़कंप 3 buses and other vehicles seized, recovery of more than Rs 1 lakh, panic among vehicle drivers

सिंगरौली मिरर समाचार
जिला परिवहन अधिकारी ने अपनी टीम के साथ बैढ़न-परसौना मार्ग में वाहनों का विशेष अभियान के तहत वाहनों को चेक किया। जिसमें आज दिन शनिवार को विंध्यनगर मार्ग में जांच के दौरान 3 बस समेत 8 वाहन एवं कल शुक्रवार को 11 वाहन बिना दस्तावेज मिलने पर जप्त करते हुये कुल 1 लाख 5 हजार रूपये का जुर्माना वसूल किया है। जप्त वाहनों में मैजिक, तूफान एवं डीजे वाहन शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के निर्देश पर आरटीओ सिंगरौली विक्रम सिंह राठौर ने आज दिन शनिवार को विंध्यनगर में वाहन चेकिंग किया। जिसमें 3 बस समेत 5 मैजिक वाहन जप्त किया और 55 हजार रूपये जुर्मान भी वसूल किया। वही कल शुक्रवार को बैढ़न-कचनी-परसौना मार्ग में वाहनों का विशेष जांच पड़ताल किया। जहां कई वाहन बिना दस्तावेज एवं आरटीओ के नियमों के तहत नही पाये जाने पर 11 वाहन जप्त कर 50 हजार रूपये की रशीद काटी गई मैजिक, तूफान, डीजे वाहन पर कार्रवाई की गई।
चेकिंग के दौरान दर्जनों वाहनों के खिलाफ चलानी कार्रवाई भी की गई और 1 लाख 5 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान कई ऐसे वाहन मिले, जिनमें स्कूली बच्चे सवार थे। जबकि वाहन को स्कूली बच्चों को लाने, ले जाने के लिए परमिट नहीं था। जिन वाहनों में बच्चे बिठाए गए थे, उनमें बच्चों की सुरक्षा से संबंधित कोई व्यवस्था नहीं थी। जांच के दौरान कई ऑटो ऐसी मिलीं, जिनका परमिट शहर में चलने के लिए नहीं था, उसके बाद भी ऑटो शहर में चलती मिली। लिहाजा अनाधिकृत रुप से शहर की सड़कों पर चलने वाले ऑटों के भी चालान काटे गए। आरटीओ विक्रम सिंह राठौर का कहना है कि परमिट, फिटनेस व अन्य दस्तावेजों की स जांच नियमित रुप से की जाएगी। क जिन वाहन स्वामियों ने वाहनों के रि परमिट और फिटनेस नहीं बनवाए है हैं, वह समय रहते बनवा लें के अन्यथा वाहनों के खिलाफ कार्रवाई क की जाएगी। इस कार्रवाई में आरटीओ के अलावा लिपिक आरडी पटेल एवं व्योम तिवारी एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall