Trending Now

State Disaster Relief Fund: केंद्र ने आंध्र प्रदेश को 500 करोड़ तमिलनाडु को 450 करोड़ रुपये की राज्य

Rama Posted on: 2023-12-07 10:54:00 Viewer: 198 Comments: 0 Country: India City: Chennai

State Disaster Relief Fund: केंद्र ने आंध्र प्रदेश को 500 करोड़ तमिलनाडु को 450 करोड़ रुपये की राज्य State Disaster Relief Fund: Center releases second installment of State Disaster Relief Fund of Rs 500 crore to Andhra Pradesh, Rs 450 crore to Tamil Nadu

 

State Disaster Relief Fund: केन्‍द्र ने चक्रवात प्रभावित आंध्र प्रदेश को लगभग पांच सौ करोड रुपये और तमिलनाडु को साढ़े चार सौ करोड रुपये की राज्‍य आपदा राहत कोष की दूसरी किश्‍त जारी की। यह राशि मिल जाने से राज्‍य सरकारों को चक्रवाती तूफान के कारण हुए नुकसान की पूर्ति करने में आवश्यक राहत प्रबंधन में मदद मिलेगी। केंद्र सरकार ने पहले ही दोनों राज्यों को उपरोक्‍त राशि कि पहली किस्त जारी कर दी थी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने चेन्‍नई को बाढ़ सें बचाने के लिए पांच सौ इकसठ करोड़ रुपये से अधिक की पहली शहरी बाढ शमन परियोजना को मंजूरी दी। इस राशि में केंद्रीय राहत के पांच सौ करोड रुपये भी शामिल है।

शहरी बाढ प्रबंधन प्रयासों में यह पहली श्रृंखला है जो शहरी बाढ प्रबंधन ढांचे के विस्तार को विकसित करने में सहायक सिद्ध होगी। चैन्‍नई पिछले आठ वर्षो में बार-बार बाढ का सामना कर रहा है। गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पोस्‍ट पर लिखा है कि चक्रवाती तूफान मिग-जोम ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश को नुकसान पहुंचाया है। उन्‍होंने कहा कि देश इस संकट की घडी में प्रभावित लोगों के साथ खड़ा है और देश जल्‍द-जल्‍द से स्थिति सामान्‍य बनाना सुनिश्चित करेगा। केंद्रीय मंत्री ने बाढ से प्रभावित सभी लोगों के कल्‍याण और सुरक्षा के लिए प्रार्थना की।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में मिग-जोम चक्रवाती तूफान के कारण बाढ की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज चैन्‍नई के लिए रवाना हो गये हैं। वे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और राज्‍य सरकार के साथ समीक्षा भी करेंगे।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall