Trending Now

Singrauli News : पिकअप वाहन में ढोये जा रहे मजदूर, यातायात पुलिस अनजान

Rama Posted on: 2024-07-10 13:40:00 Viewer: 89 Comments: 0 Country: City: Singrauli

Singrauli News : पिकअप वाहन में ढोये जा रहे मजदूर, यातायात पुलिस अनजान Singrauli News: Workers being transported in a pickup vehicle, traffic police unaware

Singrauli News : सिंगरौली। ट्रैक्टर, पिकअप, छोटा हाथी तथा मिनी ट्रक जैसे मालवाहकों में ग्रामीण सवारियों को जानवरों की तरह ठूंस-ठूंसकर परिवहन से जिले में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। सूत्र बताते है कि यातायात विभाग की हर माह एंट्री वसूली से जिले में यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। वहीं संबंधित महकमे की अवैध वसूली से सड़कों पर धड़ल्ले से दौड़ रहे ओवरलोड गाड़ियां लोगों के जान की दुश्मन बन गए हैं।

यातायात विभाग की कार्यशैली इन दिनों केवल और केवल वसूली की नजर आ रही है। यात्री बसों और टैक्सियों में क्षमता से अधिक सवारियों को जानवरों की तरह ठूंस-ठूंसकर ढोया जा रहा है। यात्रियों से मनमाना किराया वसूली की शिकायतें प्रकाश में आती रहती हैं। दर्जनों की संख्या में वाहन बगैर परमिट टैक्सी के रूप में दौड़ रहे हैं एवं शासन को राजस्व की क्षति भी हो रही है। यात्री बसों में क्षमता से अधिक सवारियां ढोई जा रही हैं। वहीं टैक्सी चालक भी जीप में सवारियों को लटका कर बेखौफ वाहन चला रहे हैं।

एंट्री दो और नियम तोड़ते रहो

सड़कों में दौड़ती ओवरलोड वाहनों और मालवाहकों में यात्रियों का परिवहन इस बात को दर्शाता है कि एंट्री दो और परिवहन नियमों को तोड़ते रहो। ट्रैक्टर, पिकअप, छोटा हाथी एवं मिनी ट्रक जैसे मालवाहकों में बिना किसी रोक-टोक के दर्जनों की संख्या में यात्रियों व बारातियों को ढोया जा रहा है।सूत्र ये भी बताते है कि यातायात पुलिस की चेकिंग, सभी के लिए रेट निर्धारित है। पुलिस थानों में माहवारी एंट्री की रकम भी तय है। चेकिंग के नाम पर महज कागजी खानापूर्ति की जाती है। ओवरलोड माल परिवहन से सड़कों का हाल बेहाल है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall