Trending Now

Singrauli News: लोकसभा निर्वाचन में जिले के मतदाताओ में रहा मतदान के लिए भारी उत्साह

Rama Posted on: 2024-04-20 10:34:00 Viewer: 106 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: लोकसभा निर्वाचन में जिले के मतदाताओ में रहा मतदान के लिए भारी उत्साह Singrauli News: There was huge enthusiasm among the voters of the district for voting in the Lok Sabha elections.

 

Singrauli News: लोकसभा निर्वाचन के लिए सीधी संसदीय क्षेत्र 11 के तहत सिंगरौली जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरंक्षा व्यवस्था के बीच मतदान मतदान संपन्न हो गया। इस दौरान मतदान केन्द्रो पर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के द्वारा लगातार मतदान केन्द्रो की जानकारी लेते रहें है। मतदान प्रारंभ होने के पूर्व ही मतदान केन्द्रो में लग गई थी लम्बी कतारे सिंगरौली जिले के 817 मतदान केन्द्रो में 19 अप्रैल को मतदान प्रातः 7 बजे से प्रारंभ हुआ। मतदान केन्द्रो में मतदान प्रारंभ होने के पूर्व ही मतदाताओ की कतारे लग गई थी। महिला, पुरूष, वरिष्ट जन तथा युवा मतदाताओ में मतदान के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा था।

मतदान केन्द्रो को हरित मतदान केन्द्र तथा गुलागी रंग के तोरण द्वारो से सजाया गया था।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओ के लिए मतदान केन्द्रो में छाया, पेयजल, रैम्प, शौचालय आदि की व्यवस्था सुलभ कराई गई थी। वरिष्ट मतदाताओं को उनके परिवार जन मतदान केन्द्र तक ला रहे थे।मतदान केन्द्र में वरिष्ट जनो, दिव्यांगो के लिए ट्रइसिकिल की व्यवस्था भी की गई थी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी जगह शांति पूर्ण ढंग से चुनाव हो रहा है। कहीं से भी कोई समस्या नही है।

जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न हुआ। तीनो विधानसभा क्षेत्रो के सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल टीम ,पुलिस दल आदि भ्रमणशील रहकर शांतिपूर्ण मतदान में सहयोग कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं तथा सुरक्षा के व्यापक प्रबंध हैं। कहीं भी कुछ शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। मतदान समाप्ति पश्चात मत पेटियो को पोलीटेक्निक कालेज पचौर में बनाये गये स्ट्रांग रूम में जमा कराई जायेगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall