Trending Now

Singrauli News : भीषण गर्मी ने किया बेहाल, लोगों का जीना हुआ मुहाल

Rama Posted on: 2024-04-21 15:18:00 Viewer: 74 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : भीषण गर्मी ने किया बेहाल, लोगों का जीना हुआ मुहाल Singrauli News: The scorching heat has made life miserable for the people.

 

Singrauli News : ग्रीष्मकल शुरुआत होते से गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है स्थानीय क्षेत्र में इसका असर दिखाई पड़ने लगा है आमतौर पर मुख्य सड़क जिसमें कि लोगों का आवागमन बना रहता है गर्मी के कारण अब वाहनों की संख्या में भारी कमी के साथ लोग भी गर्मी में घर से निकलने से बच रहे हैं। तेजी से बढ़ती हुई गर्मी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पर 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है बीते शनिवार को यह पर 42 से 44 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा सड़कों पर सन्नाटा पसर गया इसके साथ ही इंसान क्या जानवर भी जहां-था छांव की तलाश में भटकते दिखाई दिए। बीते शुक्र्वार को लोकसभा चुनाव 2024 में गर्मी का सितम देखने को मिला सीधी लोकसभा क्षेत्र में लगभग 56 % के आसपास ही वोटिंग हुई है जिसमें सबसे बड़ा कारण गर्मी बताया जा रहा है।

आमतौर पर मतदाता भीषण गर्मी को देखते हुए घर से ही नहीं निकले। औद्योगिक गतिविधियों के कारण सिंगरौली जिले में वैसे भी आमतौर पर तापमान ज्यादा ही रहता है एक तरफ जहां पावर संयंत्रों की स्थापना के साथ कोयला उत्पादन बड़े पैमाने पर किया जाता है जिस कारण से क्षेत्र में प्रदूषण एवं तापमान में वृद्धि बनी रहती है। बढ़ते हुए तापमान को देखते हुए नौनिहालों के विद्यालय समाप्त होने के बाद भरी दुपहरी में विद्यालय से घर लाने में परिजनों का ही बुरा हाल है ऐसे में मासूम बच्चे इस भीषण गर्मी में काफी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं वहीं इस पूरे मामले में अभिभावकों का कहना है कि विद्यालय प्रबंधन को समय का ध्यान रखते हुए विद्यालय समय को काम करना चाहिए ताकि बच्चों को तेज धूप के प्रकोप से बचाया जा सके एवं भीषण गर्मी के कारण जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है ऐसे में चिकित्सकों का कहना है कि भीषण गर्मी में बचाव बेहद जरूरी है ताकि स्वास्थ्य संबंधी कठिनाइयों को दूर किया जा सके।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall