Trending Now

Singrauli News : नवविवाहिता का कुएं में मिला शव, दहेज प्रताड़ना का आरोप

Rama Posted on: 2024-07-10 13:40:00 Viewer: 174 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : नवविवाहिता का कुएं में मिला शव, दहेज प्रताड़ना का आरोप Singrauli News: Newly married woman's body found in a well, allegation of dowry harassment

Singrauli News : सिंगरौली जिले के माड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ओखरावल में एक कुएं में संदिग्ध परिस्थितियों में एक नवविवाहित का शव मिला है। जिसमें मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना एवं हत्या का आरोप लगाया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि एक महिला की कुएं में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कुएं से बाहर निकाल कर शव का पंचनामा तैयार करते हुए पीएम के लिए भेज दिया है और इस पूरे मामले पर छानबीन शुरू कर दी है। इस दौरान जिला चिकित्सालय में पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए बताया कि निर्मला साकेत उम्र 20 वर्ष की शादी 03 मार्च 2024 को अवधेश कुमार साकेत पिता समय लाल साकेत के साथ ग्राम ओखरावल में हिन्दू रीति रिवाज के साथ की गयी थी। शादी के एक सप्ताह बाद ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज की मांग की जाने लगी। शादी के एक सप्ताह के बाद दहेज के रूप में दो लाख रूपये की मांग की गयी परन्तु घरवालों की हालत ठीक न होने के कारण कर्ज लेकर शादी की गयी थी। ऐसे में दो लाख रूपये देने में मृतका के मायके पक्ष के बस की बात नहीं थी।

दहेज प्रताड़ना एवं हत्या का आरोप

मृतका के पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे दामाद ने कुछ दिन पूर्व हमसे अपना घर ढलवाने के लिए 2 लाख की मांग की थी। जिसमें हमने कहा था कि हम गरीब हैं हम कहां दे पाएंगे मृतका के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बेटी की मौत कुएं में गिरने से नहीं हुई है उसकी हत्या की गई है, उसके शरीर पर कई जगहों पर मारपीट के निशान है। मृतका के पिता ने बताया कि मृतका निर्मला साकेत पढ़ी लिखी व सभ्य लड़की थी। उसने बीएससी किया था तथा वह गर्भवती थी। दहेज की मांग को लेकर उसके घरवाले उसके साथ मारपीट करते थे। उन्होने आरोप लगाते हुये कहा कि घर के सभी लोगों ने मिलकर उनकी बेटी की हत्या की तथा उसके शव को कुयें में डाल दिया। पीड़ित पिता ने निर्मला साकेत की मौत को हत्या मानकर जांच करने की पुलिस से आग्रह किया है तथा हत्या में शामिल सभी आरोपियों को कठोर सजा दी जाये। फिलहाल माड़ा पुलिस ने मृतका के शव को कुयें से निकलवाकर अंत्यपरीक्षण करवाया तथा शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall