Trending Now

Singrauli News: एनसीएल ने मनाया “ कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस"

Rama Posted on: 2024-04-29 10:16:00 Viewer: 90 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: एनसीएल ने मनाया “ कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए विश्व दिवस Singrauli News: NCL celebrated “World Day for Safety and Health at Work”

 

Singrauli News: भारत सरकार की मिनीरत्न कम्पनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के मुख्यालय एवं परियोजनाओं में रविवार को "वर्ल्ड डे फॉर सेफ्टी एंड हेल्थ ऐट वर्क" मनाया गया। विश्वभर में यह दिन कर्मियों में व्यावसायिक दुर्घटनाओं और बीमारियों की रोकथाम हेतु कार्यस्थल पर स्वास्थ्य व सुरक्षा मानकों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से मनाया जाता है। इस वर्ष की थीम बदलती जलवायु का कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य पर प्रभाव से जुड़ी हुई है।

एनसीएल मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान निदेशक (वित्त) रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) जितेंद्र मलिक, मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सर्वप्रथम खनिक प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि समर्पित की गई व सुरक्षा झंडा फहराया गया।

कार्यक्रम के दौरान एनसीएल के महाप्रबंधक(सुरक्षा एवं बचाव) राजेन्द्र वर्मा ने कार्यस्थल पर स्वयं के स्वास्थ्य व सुरक्षा के साथ ही मशीनों व सम्पत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए शून्य क्षति दक्षता प्राप्त करने की शपथ दिलवाई ।

एनसीएल की सभी परियोजनाओं एवं इकाइयों में भी इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। ग़ौरतलब है कि विश्वभर में 28 अप्रैल को कार्यस्थल पर सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विश्व दिवस मनाया जाता है जिसकी शुरुआत वर्ष 2003 से शुरू हुई थी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall