Trending Now

Singrauli News: जियावन थाना क्षेत्र में अवैध रेत कारोबारियों का बोलबाला

Rama Posted on: 2024-04-16 11:47:00 Viewer: 133 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: जियावन थाना क्षेत्र में अवैध रेत कारोबारियों का बोलबाला Singrauli News: Illegal sand traders dominate in Jiyawan police station area


टीआई सहित एसडीपीओ ने साधी चुप्पी जिम्मेदारियां से दूर हुई पुलिस

Singrauli News: सिंगरौली। पुलिस थाना जियावन की कारगुजारी इन दिनों सुर्खियों में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जियावन थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रेत परिवहन का सिलसिला जोरों पर चल रहा है। रेत माफिया बेखौफ होकर चोरी की रेत बेधड़क बेच रहे हैं। इन दिनों तो रेत माफिया इतने सक्रिय हैं कि मानों पुलिस भी आँखे बंद किये हुए है। हाल तो यह है कि रेत माफियाओं के आगे पुलिस भी नतमस्तक नजर आ रही है। सूत्रों की माने तो पुलिसिया रुबाब का जरा सा भी खौफ रेत माफियाओं में नहीं है।

सूत्र तो यह भी बताते हैं कि रेत माफियाओं के द्वारा चोरी की हुई रेत को एक जगह डंप करके रात भर ट्रैक्टर,डंफरों से परिवहन किया जाता है। दरअसल इसके पीछे की मुख्य वजह जियावन पुलिस द्वारा माफियाओं को खुला संरक्षण देना भी माना जा रहा है। माना तो ऐसा भी जा रहा है कि अवैध रेत कारोबारीयों में इतना दम नहीं है कि वह बगैर पुलिस का संरक्षण प्राप्त किए बेधड़क बिना टीपी और रॉयल्टी के परिवहन कर सकें,किंतु जियावन थाना क्षेत्रांतर्गत ऐसा ही होता नजर आ रहा है।

जिवायन थाना क्षेत्र इन दिनों सुर्खियों मे है, बताया जाता है, रात नही अब दिन मे भी खुलेआम अवैध रेत का करोबार किया जा रहा है, अवैध रेत को लेकर कोई बोलने वाला नही है। क्योंकि अब सूत्र बताते हैं कि SDOP साहब अपनी ऑफिस छोड़ कर थाने में बैठने लगे हैं और इन्ही के करीबी व्यक्ति इन सब कारोबार पर नजर रखता है। यह तो जांच का विषय है कि किसके संरक्षण में रेत का कारोबार चल रहा है लेकिन टी आई और एसडीओपी एक जगह बैठने के बाद भी अगर यह कारोबार चल रहा है तो पुलिस पर एक बड़ा सवालिया निशान है।

सूत्रों के मुताबिक कारोबारीयों से पुलिस के कुछ गुर्गों का भी अच्छा खासा संबंध है। यही कारण है कि बेखौफ होकर रेत माफिया अवैध रेत का परिवहन धड़ल्ले से कर रहे हैं। आरोप तो ऐसे भी लग रहे हैं कि इतना बड़ा रेत का अवैध कारोबार फल फूल रहा है और पुलिस को सूचना देने के बाद भी कार्रवाही नहीं होती ,बल्कि उन रेत माफियाओं की तरफदारी करते हुए उन्हें सूचना भी दे दी जाती है और माफिया डराने धमकाने आ जाते हैं। आखिरकार इतना बड़ा कारोबार बगैर संरक्षण कैसे चल रहा है।

माफिआयों के हौसले बुलंद, एसडीओपी टीआई के संज्ञान मे होने के बावजूद भी कार्यवाही शून्य

इस अवैध रेत परिवहन को लेकर काफ़ी चर्चा क्षेत्र मे हो रहा है, आम जन का कहना है की जब पुलिस प्रशासन ध्यान नहीं देगी तो अवैध करोबार तो बढ़ेगा ही। स्थानीय लोगों का कहना है कि,इसे लेकर कई बार प्रशासन तक पहुंचाया गया है फिर भी इस पर कोई अंकुश लगाने की बात नहीं कही गई है ।

अवैध रेत परिवहन से आए दिन हो रहे हादसे
जब-जब अवैध ट्रैक्टरों द्वारा कोई बड़ा हादसा होता है तब प्रशासन के द्वारा नाम मात्र की कार्रवाई कर दी जाती है बाकी तो बेखौफ होकर माफिया अवैध रेत का परिवहन करते हैं चर्चा यह भी है कि अवैध कारोबार करने के लिए पुलिस खुला संरक्षण देती है। अवैध ट्रैक्टरों के द्वारा विगत माह पूर्व जिले में कई ऐसे हादसे हो चुके हैं, जिसमें कई घरों का चिराग बुझ गया है कई लोग अस्पताल में का चक्कर लगा रहे हैं फिर भी प्रशासन की नीद नहीं खुल रही,अगर कार्रवाई शून्य है तो आम जनता भी अब जान चुकी है पुलिस सुस्त है। अब देखना होगा जियावन थाना क्षेत्र के अवैध कारोबारी पर एसडीओपी, थाना प्रभारी मिलकर अंकुश लगा पाते हैं या फिर पुलिस से बढ़कर माफियाओं के हौसले रहेंगे।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall