Singrauli Air Taxi: सिंगरौली में एयर टैक्सी की शुरुआत, 13 जून से होगा संचालन

Rama Posted on: 2024-06-11 10:13:00 Viewer: 743 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli Air Taxi: सिंगरौली में एयर टैक्सी की शुरुआत, 13 जून से होगा संचालन Singrauli Air Taxi: Air taxi started in Singrauli, will operate from June 13

 

PM Shri Tourism Air Service : मध्यप्रदेश में पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा (PM Shri Tourism Air Service) और पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हवाई सेवा की शुरुआत 13 जून 2024 से शुरू होने जा रही है. आप सभी को बता दे की 13 जून 2024 से जबलपुर से एयर टैक्सी की शुरुआत की जाएगी जिसमें भोपाल, जबलपुर, रीवा, सिंगरौली खजुराहो, उज्जैन और पचमढ़ी को धार्मिक पर्यटन हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा।

प्रदेश में एयर टैक्सी की शुरुआत 13 जून से जबलपुर से कराने की घोषणा सोमवार को मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने की। उन्होंने कहा कि पहले चरण में जबलपुर-भोपाल-रीवा और सिंगरौली के बीच यह विमान सेवा संचालित होगी।

मप्र में एयर एंबुलेंस
जल गंगा संवर्धन अभियान की शुरुआत करने के लिए संस्कारधानी पहुंचे मुख्यमंत्री यादव ने यहां 1300 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने एयर एबुलेंस भी चलाई है। किसी कारण से अगर कोई व्यक्ति बीमार हो जाए और उसे किसी बड़े अस्पताल तक पहुंचाना पड़े तो यह एयर एंबुलेंस सुविधा उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दिल्ली-मुंबई-कोलकाता जैसे महानगरों तक एयर एबुंलेस से मरीजों को ले जाएगी।

13 जून से होगी शुरुआत
मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा दिनांक 13 जून 2024 दिन गुरुवार को प्रातः 7:45 बजे “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा” अंतर्गत भोपाल एअरपोर्ट स्थित टिकट रिजर्वेशन काउंटर का उ‌द्घाटन एवं पैसेंजरों को बोर्डिंग पास प्रदान किए जाने के साथ एयर क्राफ्ट को फ्लैग ऑफ किया जावेगा।

13 जून से एयरक्राफ्ट का शेड्यूल
प्रातः 7:45 पर भोपाल से जबलपुर प्रात 9:15
प्रातः 9:45 पर जबलपुर से रीवा प्रात 11:15
प्रातः 11:30 पर रीवा से सिंगरोली दोपहर 12:00
दोपहरः 12:15 पर सिंगरोली से रीवा दोपहर 12:45
दोपहरः 1:15 पर रीवा से जबलपुर दोपहर 2:35
दोपहरः 2:45 पर जबलपुर से भोपाल शाम 4:15

बता दें, मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अब पर्यटन वायु सेवा और पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हवाई सेवा (Tourism Air Service and PMShri Religious Tourism Heli Service) की शुरुआत होने वाली है। इसका मकसद प्रदेश के पर्यटन गंतव्यों तक हवाई मार्ग से आवागमन सुगम बनाना और दूरस्थ क्षेत्रों तक पर्यटन का लाभ पहुंचाना है। इस सेवा के शुरू होने के बाद प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर सैलानियों के पहुंचने में और ज्यादा आसानी होगी। आप सभी को बता दे की हवाई टैक्सी का शुरुआती किराया 1125 रुपए निर्धारित किया गया है. टिकट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशल वेबसाइट flyola.in पर जाकर कर सकते हैं।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall