Trending Now

Sidhi News: अच्छे परीक्षा परिणाम के लिये कलेक्टर ने दी शुभकामनायें

Rama Posted on: 2024-04-30 10:59:00 Viewer: 93 Comments: 0 Country: India City: Sidhi

Sidhi News: अच्छे परीक्षा परिणाम के लिये कलेक्टर ने दी शुभकामनायें Sidhi News: Collector gave best wishes for good exam results


वैज्ञानिक मनोवृत्ति विकसित करने हेतु कलेक्टर ने प्राचार्यो से की चर्चा

Sidhi News: बोर्ड परीक्षा की समीक्षा बैठक आयोजित कर प्राचार्यों से परीक्षाफल कम होने अथवा वृद्धि होने के कारणों एवं किए गए प्रयास की समीक्षा की गई। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी द्वारा सीधी जिले के उत्कृष्ट परीक्षा फल के लिये प्राचार्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई। कलेक्टर ने जिले के प्राचार्यों से छात्रों में वैज्ञानिक मनोवृत्ति विकसित करने हेतु विस्तार से चर्चा की। चर्चा में कलेक्टर ने अंधविश्वास से भरे मत जो सामाजिक नियमों के विपरीत है, विज्ञान और विश्वास के बीच अंतर जो विद्यार्थी कला संकाय के है उन्हें भी सामान्य विज्ञान का ज्ञान अनिवार्य रूप से हो आदि विषय पर प्राचार्यों से विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर ने अगले वर्ष और बेहतर परीक्षा परिणाम हेतु अभी से कार्ययोजना बनाकर मेहनत करने की समझाईस दी।

उलेखनीय है कि सीधी जिले का वर्ष 2024 में कक्षा 10वीं में कुल दर्ज 17533 में 17355 विद्यार्थी शामिल हुये और 11079 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये इस प्रकार कक्षा 10वीं का परीक्षा फल 63.84 प्रतिशत रहा। इसी प्रकार 12वीं कक्षा में 14213 विद्यार्थी शामिल हुये और 9900 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये जिले का परीक्षाफल 69.65 प्रतिशत रहा। हाईस्कूल में सीधी जिले का परीक्षा परिणाम गतवर्ष की तुलना में कम रहा।

बैठक में 12वीं उर्त्तीण विद्यार्थियों हेतु कैरियर काउंसलिंग, आगामी शिक्षा सत्र की तैयारी पर चर्चा, ब्रिजकोर्स कक्षा का संचालन, निःशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण, उमंग किशोर हेल्पलाईन 14425 की समीक्षा, अवकाश अवधि में विद्यालयों की सुरक्षा, बाउण्ड्रीवाल/बिना बाउण्ड्रीवाल वाले विद्यालयों में जुलाई माह में पौधरोपण की कार्ययोजना, खगोलीय क्लब का गठन एवं प्रभारी नियुक्त करना, कक्षा 12वीं में 75 प्रतिशत से ऊपर वाले विद्यार्थियों की सूची/जानकारी तैयार करने पर चर्चा, टैबलेट क्रय की समीक्षा और छात्रवृत्ति पर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ प्रेमलाल मिश्रा द्वारा समीक्षा की गई। शा.उ.मा.वि. सेमरिया के प्राचार्य जगदीश प्रसाद मिश्रा को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिये सम्मानित किया गया।

बैठक में सहायक आयुक्त डॉ डी.के. द्विवेदी, ए.डी.पी.सी. प्रवीण शुक्ला, सभी विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, योजना अधिकारी आदित्य पाण्डेय, रामकृष्ण तिवारी, देवेन्द तिवारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ए.पी.सी. रमसा डॉ सुजीत मिश्रा द्वारा किया गया।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall