Jammu-Kashmir Landslide: जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी के बाद हिमस्खलन और भूस्खलन, स्कूलों

Rama Posted on: 2024-04-30 10:59:00 Viewer: 206 Comments: 0 Country: India City: Jammu

Jammu-Kashmir Landslide: जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी के बाद हिमस्खलन और भूस्खलन, स्कूलों Jammu-Kashmir Landslide: Avalanches and landslides after heavy rain and snowfall in Jammu and Kashmir, schools closed

 

Jammu-Kashmir Landslide: भारी बारिश और बर्फबारी के बीच आज जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में हिमस्खलन हो गया. एक वीडियो में, बर्फ से ढके पहाड़ पर हिमस्खलन की गड़गड़ाहट देखी जा सकती है और कुछ लोगों और मवेशियों को इलाके से बाहर भागते देखा जा सकता है. जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है. नियंत्रण रेखा के पास उरी में भूस्खलन की चपेट में आने के बाद एक पहाड़ी से सटे घर को एक वीडियो में ढहते देखा गया।

रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग रामबन जिले के मेहर, गंगरू, मोम पासी और किश्तवारी पाथेर में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया था।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड पीर की गली और आसपास के इलाकों में बर्फबारी के कारण तीसरे दिन भी बंद रहा। पिछले 72 घंटों के दौरान हुई बारिश से कश्मीर में सभी नदियों, झीलों और नालों में जल स्तर बढ़ गया है और मौसम विज्ञान (MeT) कार्यालय ने आज कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान भी यही स्थिति जारी रहेगी. बाढ़ और भूस्खलन की आशंका वाले इलाकों में कई स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall