खेलो एम.पी.खेलों का ब्लॉक स्तरीय आयोजन हुआ संपन्न

Rama Posted on: 2023-09-18 12:01:00 Viewer: 503 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

खेलो एम.पी.खेलों का ब्लॉक स्तरीय आयोजन हुआ संपन्न Block level event of Khelo MP Games concluded

 

खेलो एम.पी. खेल का आयोजन ब्लॉक देवसर के बरगवां में संचालित महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में रविवार 17 सितंबर को मुख्य अतिथि एसडीओपी मोरवा कृष्णकुमार पांडेय एवं विशिष्ठ अतिथि प्रमिला वर्मा नगर परिषद अध्यक्ष की मौजूदगी में संपन्न हुआ। मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार खेल एवं युवा कल्याण विभाग सिंगरौली के द्वारा खेलो इंडिया के तर्ज पर पहली बार खेलो एमपी खेल का आयोजन महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल बरगवां में विभन्न विधाओं के खेलों का आयोजन किया गया।

जिसमे बालक एवं बालिका वर्ग की टीमो ने सहभागिता निभाई। उक्त खेलों में ब्लॉक स्तरीय कबड्डी,फुटबॉल,वॉलीबॉल, खो-खो,दौड़,भाला फेंक,गोला फेंक,डिस्कस थ्रोअर,बैडमिंटन,कुश्ती, शतरंज जैसी अन्य कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता को आयोजित करने में खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी सीएसपी पी.एस.परस्ते के तत्वाधान में विकासखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन विकासखंड ब्लॉक समन्वयक सुनीता मिश्रा के प्रयास से यह आयोजन सफल हुआ।

आयोजन को सफल कराने में महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल के संचालक सुशील कुमार शुक्ला, निर्णायक यू पी सिंह अमलोरी कॉलरी,सुरेश रजक निगाही परियोजना,अविनाश विश्वकर्मा एनसीएल,रमाकांत सिंह एनटीपीसी विंध्यनगर, एल.बी.सिंह एनटीपीसी विंध्यनगर एवं कोच आकाश तिवारी सी एम राइज स्कूल बरगवां के सहयोग से आयोजन सफल हुआ। मुख्यअतिथि एसडीओपी श्री पाण्डेय द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके मुकाबले को शुरू करने हेतु निर्देशित किया। जिसमे पहला मुकाबला बालिका वर्ग से सीएम राइज स्कूल बरगवां और शासकीय स्कूल कुर्सा के मध्य कबड्डी खेल से शुरू हुआ।

जिसमे सीएम राइज की टीम विजेता रही। ऐसे ही बालक वर्ग से भी कबड्डी में सीएम राइज स्कूल बरगवां की टीम विजय रही। शतरंज के खेल में भी सी एमराइज स्कूल ही विजेता रही। ऐसे ही अन्य खेले गए खेलों में भी सीएम राइज स्कूल का दबदबा कायम रहा। कुश्ती में 51 किलोग्राम में सपना प्रजापति, 41 किलोग्राम में अंजू यादव, 71 किलोग्राम में रजनीश विश्वकर्मा का चयन हुआ। सभी चयनित खिलाड़ियों को जिला स्तरीय खेलो एम पी प्रतियोगिता हेतु 24 सितंबर को प्रातः 11:00 बजे से राजमाता चुनकुमारी स्टेडियम में आयोजित होगा।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall