नागरिकों से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने और विवरण सही करवाने की अपील की

Rama Posted on: 2023-11-20 17:55:00 Viewer: 183 Comments: 0 Country: India City: Bhopal

नागरिकों से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने और विवरण सही करवाने की अपील की Appealed to the citizens to get their names registered in the voter list and get the details corrected.

 

निर्वाचन आयोग ने सभी पात्र नागरिकों से अपील की है कि वे मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराएं और अपना विवरण सही कराएं। आयोग ने कहा है कि विशेष सारांश पुनरीक्षण-एसएसआर, 2024 अगले महीने की 9 तारीख तक जारी रहेगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्‍ट में आयोग ने कहा है कि इस पुनरीक्षण के अंतर्गत नागरिक, मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं और अपने पते के नवीकरण सहित विवरण को सही करवा सकते हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण महत्वपूर्ण है। पहली जनवरी, 2024 तक 18 वर्ष की आयु हासिल करने वाले युवा, मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें यह अवसर प्रदान किया जा रहा है। आयोग संबंधित दावों और आपत्तियों का निपटारा अगले महीने की 26 तारीख तक करेगा। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन अगले वर्ष पांच जनवरी को किया जाएगा, जबकि नगालैंड में यह कार्य 10 जनवरी तक किया जाएगा।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall