Trending Now

जिले की तीनों विधानसभा में मतगणना के लिए लगाये जायेंगे 150 कर्मी

Rama Posted on: 2023-11-21 03:33:00 Viewer: 186 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

जिले की तीनों विधानसभा में मतगणना के लिए लगाये जायेंगे 150 कर्मी 150 personnel will be deployed for counting of votes in all three assemblies of the district.

 

वैढ़न,सिंगरौली। विधानसभा चुनाव का मतदान कराने के बाद अब प्रशासन की कसरत मतगणना के लिए शुरू हो गई है। रविवार को भी अवकाश होने के बावजूद अधिकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे। इधर, कलेक्टर ने शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज पचौर पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही मतगणना के मद्देनजर पॉलीटेक्निक कॉलेज के पुराने भवन का अवलोकन किया। इवीएम से मतों की गणना के लिए प्रत्येक टेबल पर तीन कर्मचारी लगाए जाएंगे। जबकि बैलेट पेपर से मत की गणना के लिए लगने वाले एक टेबल पर आठ कर्मचारी होंगे। इस तरह के प्रत्येक विधानसभा में मतों की गणना के लिए 50 कर्मी लगाए जाएंगे। तीनों विधानसभा क्षेत्र में यह संख्या 150 की होगी। इसके मद्देनजर सोमवार से कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी ताकि समय पर प्रशिक्षण सहित अन्य कार्य पूरा हो सके।

इधर, मतगणना से पहले पचौर पॉलीटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम की 24 घंटे निगरानी की जा रही है। तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस कर्मियों को तीन शिफ्ट में तैनात किया गया है। इसके अलावा पार्टियों और प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी निगरानी में लगे हैं। उनके लिए वहां एक कमरा निर्धारित कर टेलीविजन की व्यवस्था की गई है। ताकि टेलीविजन के जरिए सभी पार्टियों व प्रत्याशियों के प्रतिनिधि निगरानी कर सकें।

जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है। अधिकारियों के मुताबिक मतगणना में प्रत्यक्ष रूप से 150 अधिकारी व कर्मचारी लगाए जाएंगे। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों के साथ अन्य की संख्या 100 के करीब होगी। बताया गया कि अब तक की योजना के मुताबिक प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के इवीएम से मतों की गणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएगी। इसके अलावा एक टेबल बैलेट पेपर के जरिए हुए मतों की गणना के लिए और एक टेबल रिटर्निंग अधिकारी के लिए लगाया जाएगा। यह व्यवस्था तीनों विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए अलग-अलग होगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall