Trending Now

Singrauli News : कोयले में डस्ट मिक्सिंग का खेल शुरू, पुलिस ने पकड़ा दो ट्रक, मामला दर्ज

Rama Posted on: 2024-06-15 10:15:00 Viewer: 150 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : कोयले में डस्ट मिक्सिंग का खेल शुरू, पुलिस ने पकड़ा दो ट्रक, मामला दर्ज Singrauli News: The game of mixing dust in coal begins, police caught two trucks, case registered

 

Singrauli News Koyla Mixing: सिंगरौली जिले में कोयला कबाड़ एवं डीजल माफिया से जुड़ी हुई घटनाओं के संबंध में आए दिन खबरें निकल कर सामने आती रहती है। पावर संयंत्रों को कोयला दिए जाने के मामले में विगत कुछ समय से मिलावट माफियाओं के द्वारा हानि पहुंचाई जा रही है । मिलावट खोरी के इस काम में एक तरफ जहां मिलावटखोरों की चादी हो रही है। वही कोयला आधारित विद्युत संयंत्रों को चलाने वाली कंपनियों को करोड़ों रुपए के राजस्व की क्षति पहुंच रही है। व्यापक पैमाने पर कोयले में मिलावट के चल रहे इस खेल में रेनूकोट के नामचीन व्यक्ति पांडेय ग्रुप के शामिल होने की बात सूत्र बता रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि जिले के प्रतिष्ठित एवं नामचीन व्यक्ति जो कि मात्र कभी कोयले के ट्रांसपोर्टेशन तक ही सीमित हुआ करते थे। अब वह कोयले में मिलावट के इस काले खेल के मास्टरमाइंड हो चले हैं। कोयले के काले रंग की तरह इन सफेद पोस के द्वारा मिलावट खोरी का खेल लंबे अरसे से किया जा रहा है ।भले ही यह सफेद पोशाक वाले हो परंतु उनके हाथ कोयले की तरह काले हो चुके हैं अपने रसूक के कारण इन पर प्रशासनिक सरपरस्ती की बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। जाहिर सी बात है इतने बड़े खेल को अंजाम देने के लिए राजनैतिक सरपरस्ती का होना भी बेहद आवश्यक है। सूत्र तो भाजपा नेताओं के साथ सांठगांठ की बात को भी बताने से नहीं चूक रहे हैं।

कोयले में मिलावट की जोरदार तैयारी
कोयले में मिलावट करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड एक बड़ी मिलावट खोरी के खेल को अंजाम देने की तैयारी कर चुके हैं। सूत्र बताते हैं कि मिलावट खोरी का यह पूरा खेल करोड़ के आसपास की एक लंबी डील के साथ में होने जा रहा है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोयले में मिलावट का यह खेल कितने व्यापक स्तर पर फैल चुका है। हालांकि नए पुलिस कप्तान के आने के बाद मिलावटखोरों के मंसूबों पर पानी फिर चुका है। अब यह मिलावट खोर कप्तान की उस मंशा पर पानी फेरने की फिराक में लग चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ सूत्र यह भी बता रहे हैं कि मोरवा थाने की कमान संभाल रहे वर्तमान थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी की कार्यशाली से मिलावट खोर नाखुश है दरअसल मिलावट खोरी को रोकने की दिशा में भी नवागत थाना प्रभारी मोरवा के द्वारा मिलावट खोरी को रोकने की दिशा में सकारात्मक पहल की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों गाड़िया गोरबी महदेइया में कोयला में डस्ट मिक्सिंग के लिए लाया गया था लेकिन किसी कारण वश डील नहीं हो पाने के कारण पुलिस को जानकारी लग गयी उसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों ट्रकों को थाने में खड़ा कराया गया। लेकिन सफ़ेद पोशधारियो के दबाव के कारण गाड़ियों की रूट भटक जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी।

यदि सूत्रों की माने तो सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कोयला कारोबार से जुड़े हुए कारोबारी पांडेय ग्रुप का नाम सामने आ रहा है। सूत्र बताते हैं कि संबंधित मिलावट सामग्री को कोयले में मिलाने के बाद मिलावटी कोयला तैयार कर लिया जाता।

जाने क्या मामला हुआ दर्ज
फरियादी अविनाश सिंह पिता द्विजराज सिंह उम्र 32 वर्ष ने बताया कि श्री बालाजी इन्टरप्रायजेस भगत सिंह कालोनी सिंगरौली का संचालन करता हूं तथा कोयले का ट्रांसपोर्टिंग का काम करता हूं। दिनांक 08/06/2024 को ट्रक नं. UP64BT7254 एवं JH03AN6720 में रामगढ स्पन्ज आयरन प्रायवेट लिमिटेड होसिर गिड्डी हजारीबाग झारखण्ड से ट्रक क्रमांक UP64BT7254 में कोयला डस्ट 40 मिट्रिक टन बिल्टी क्रमांक 142415029826936 तथा ट्रक क्रमांक JH03AN6720 में कोयला डस्ट 39 मिट्रिक टन बिल्टी क्रमांक 142415029469102 लोड कराकर दिनांक 08/06/2024 को भगत सिहं कालोनी सिंगरौली के लिये मय वैधानिक सभी परिपत्र के साथ रवाना किया था ट्रक क्र. UP64BT7254 को ड्रायवर प्रताप सिंह पिता होतीलाल उम्र 37 वर्ष निवासी खोटो महुआ पोस्ट इकदिरी थाना बम्हनी जिला सोनभद्र उ.प्र. एवं ट्रक क्र. JH03AN6720 को ड्रायवर वंशी पासवान पिता शिवशंकर पासवान उम्र 46 वर्ष निवासी वाना पोस्ट बाना थाना मेराल जिला गढवा झारखण्ड के चलाकर निकले थे जो आज दिनांक 10/06/2024 तक ट्रक को गंतव्य स्थान सिंगरौली नही पहुंचाकर अन्यत्र कही ले गये है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall