Trending Now

Singrauli News : क्लीन टॉयलेट कैंपेन की ग्रेडिंग हेतु स्व सहायता समूहों को किया गया प्रशिक्षित

Rama Posted on: 2023-12-07 10:54:00 Viewer: 184 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : क्लीन टॉयलेट कैंपेन की ग्रेडिंग हेतु स्व सहायता समूहों को किया गया प्रशिक्षित Singrauli News: Self-help groups were trained for grading of clean toilet campaign.


मॉडल टॉयलेट में भ्रमण उपरांत विशेषज्ञों द्वारा पैमानों की दी गई जानकारियां

Singrauli News : नगर पालिक निगम सिंगरौली आयुक्त सत्येंद्र सिंह धाकरे के आदेशानुसार क्लीन टॉयलेट कैंपेन को जमीनी स्तर पर उतराने हेतु नागरिक संस्थाओं को कार्यशाला के दौरान जागरूक किया जा रहा है वही चिन्हित स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को वार्ड 40 स्तिथ मॉडल टॉयलेट का भ्रमण कराया गया और विशेषज्ञों की टीम द्वारा सभी दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई।

उपायुक्त और स्वच्छ भारत अभियान के नोडल अधिकारी सत्यम मिश्रा ने बताया कि शौचालयों के संरक्षण संवर्धन संचालन और सौंदर्यीकरण हेतु स्व सहायता समूहों को जिम्मेदारी दी जा रही है जिससे नियमित रूप से उचित रख रखाव के साथ संचालित किया जाए और महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने की एक कड़ी भी विकसित हो सके।

भ्रमण के दौरान शौचालय में उपलब्ध सेवाओं से रूबरू कराया गया जिसमे दिव्यांगो हेतु रैंप,पृथक रूप से शीट,जल उपलब्धता,प्रकाश की व्यवस्था,सफाई व्यवस्था,शिकायत हेतु प्लेटफार्म,हाथ धोने की व्यवस्था,दिव्यांगों हेतु व्हील चेयर,महिलाओं हेतु सैनेट्री पैड वेंडिंग मशीन और इंसिनेटर की व्यवस्था जैसी सुविधाओं का निरंतर रूप से समूहों द्वारा निरीक्षण किया जाकर ग्रेडिंग किया जाएगा जिसके गैप के अनुसार रख रखाव बेहतर किया जा सकेगा।

नगर पालिक निगम सिंगरौली की स्वच्छता शाखा से आईईसी मैनेजर आशीष शुक्ला,आईईसी हेड नितेश सिंह और स्वच्छता कॉर्डिनेटर सौरभ सिंह की उपस्तिथि रही।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall