Singrauli News: शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करेः कलेक्

Rama Posted on: 2024-04-30 10:59:00 Viewer: 82 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करेः कलेक् Singrauli News: Ensure proper arrangement of drinking water in urban and rural areas: Collector


ऐसे स्थल जहा हैन्डपम्प नही है वहा टैंकर के माध्यम से पेयजल उपलंब्ध करायेः श्री शुक्ला

Singrauli News: ग्रीष्म कालीन स्थति को मद्देनजर रखते हुये कलेक्टर ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो में पेयजल व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु नगर निगम एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक करते हुये। निर्देश दिये कि भीषण गर्मी के प्रकोप से पेयजल की हो रही समस्या का ग्रामीण एवं शहरी स्तर पर निराकरण करे। उन्होनें निर्देश दिये कि अधिकारी अपने अपने क्षेत्र के हैन्डपंम्पो का सर्वे करे तथा खराब हैन्डपंम्पो को चिन्हित कर कार्यवाही करे। उन्होने कहा कि खराब पड़े हैन्डपंम्पो का सुधार कराया जाये साथ ही जिन हैन्ड पम्पो में पाईप बड़ाने की आवश्यकता है उनमें पाईप बड़ाकर जल व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

कलेक्टर ने निर्देश दिये कि क्षेत्र में जल स्तर कम होने की स्थिति में परिवहनित पानी टंकी की नियमित व्यवस्था कर जल आपूर्ति की जाये। उन्होने कहा कि नल जल योजना के माध्यम से सुरंक्षित पेयजल आपूर्ति जिन स्थलो में नल कनेक्शन किया गया है वहा पर की जाये। कलेक्टर ने जल स्श्रोतो के संरंक्षण को बढ़ावा देने के लिए कहा ताकि दूर दराज के क्षेत्रो में जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall