Trending Now

Singrauli News : लू के थपेड़ों से सिंगरौली में जनजीवन बेहाल, भयंकर गर्मी की मार

Rama Posted on: 2024-05-28 10:37:00 Viewer: 237 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : लू के थपेड़ों से सिंगरौली में जनजीवन बेहाल, भयंकर गर्मी की मार Singrauli News: Due to heat wave, life in Singrauli becomes miserable, hit by severe heat.

 

Singrauli News : सिंगरौली जिले में गर्मी का सितम जारी है। मंगलवार को यहां का टेंपरेचर 45 डिग्री से ऊपर पहुंच गया। जिससे जन जीवन बेहाल है। दिन में आग उगलती धूप और उमस ने लोगों को घर में दुबकने पर मजबूर कर दिया है। कूलर और पंखे भी गर्मी से राहत नहीं दे पा रहे है। जिसके चलते लोग पसीने से तरबतर रहे। ऊर्जाधानी में सूर्य देवता पिछले 20 दिनों से आग की तरह गोले बरसा रहे हैं। प्रचंड गर्मी में लोगों का हाल बेहाल कर रखा है। आलम यह है कि रात 8 बजे के बाद भी गर्मी से सुकुन नही मिलने के आसार है । ग्रामीण अंचलों में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा महसूस हो रहा है। वही मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को जिले का तापमान 45 डिग्री पहुंच गया।

दरअसल जिले में करीब 20 दिनों से आसमानी तापमान ने जिलेवासियों को तंग कर रखा है। लगातार तापमान बढऩे एवं लू के थपेड़ो ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। आलम यह है कि करीब एक सप्ताह से हीटवेव ने लोगों को भयभीत कर घरों के अन्दर रहने के लिए मजबूर किया है। मंगलवार को जहां हीटवेव का असर रहा । वही नौतपा के चौथे दिन खूब तपिश रही और तापमान 45 डिग्री की तरह महसूस हो रहा था।

जिला मुख्यालय बैढऩ समेत प्रमुख कस्बों एवं भीड़भाड़ स्थानों में सुबह 10 बजे से ही सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा था। वही शहर के प्रमुख मार्गों के भी सड़के सुनी नजर आ रही थी। उधर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है कि बुधवार को हीटवेव के साथ-साथ तापमान 45 डिग्री तक रहेगा और तापमान का महसूस 47 डिग्री की तरह महसूस हो सकता है। इसीलिए लोग बाग घरों से बाहर कब निकले और निकले भी तो पूरी सावधानी जरूर बरते हुये चिकित्सकों का सलाह जरूर लें।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall