Singrauli News : अदाणी फाउंडेशन द्वारा चौरा उप- स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी कक्ष और प्रतीक्षालय शेड क

Rama Posted on: 2024-06-11 10:13:00 Viewer: 164 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : अदाणी फाउंडेशन द्वारा चौरा उप- स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी कक्ष और प्रतीक्षालय शेड क Singrauli News: Construction of OPD room and waiting shed in Chaura Sub-Health Center by Adani Foundation.

 

Singrauli News : सिंगरौली: स्थानीय मरीजों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए अदाणी फाउंडेशन द्वारा बन्धौरा स्थित महान एनर्जेन लिमिटेड के पड़ोस के गांव चौरा स्थित उप-स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के लिए ओपीडी कक्ष और प्रतीक्षालय शेड का निर्माण कराया है। इसका शुभारम्भ देवसर के विधायक डॉ. राजेन्द्र मेश्राम एवं खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. पंकज के द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में शुक्रवार को किया गया।

समारोह के दौरान अदाणी फाउंडेशन की तरफ से सीएसआर प्रमुख मनोज प्रभाकर ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर प्रियंका को नए भवन की चाबी सौंपते हुए कहा, "यह स्थानीय समुदाय के स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के प्रति अदाणी फाउंडेशन की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।" इस मौके पर उपस्थित स्थानीय विधायक डॉ. राजेन्द्र मेश्राम ने अदाणी फाउंडेशन के इस योगदान की सराहना की और कहा, "इस नई सुविधा से क्षेत्र के निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी। स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी कक्ष और प्रतीक्षालय शेड की व्यवस्था से मरीजों को इलाज के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा और उनका उपचार सुविधाजनक माहौल में संभव हो सकेगा।" खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. पंकज ने भी अदाणी फाउंडेशन के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा, "इस तरह की पहल से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर बेहतर होगा और लोगों को समय पर और उचित चिकित्सा सेवाएं प्राप्त होंगी।"

गौरतलब है कि इस उप-स्वास्थ्य केंद्र में आसपास के गांव नगवा, करसुआलाल, करसुआराजा, खैराही, बंधौरा, रैला अमिलिया, सुहिरा, चौरा एवं सखौवा से रोजाना दर्जनों मरीज अपना इलाज करवाने पहुँचते हैं। अदाणी फाउंडेशन हमेशा से ही सामुदायिक विकास और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध रहा है और इसी कड़ी में मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ओपीडी कक्ष और प्रतीक्षालय शेड का निर्माण करवाया गया है। स्वास्थ्य केंद्र के विस्तार से स्थानीय समुदाय को काफी लाभ होगा और यह क्षेत्र के समग्र विकास में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

इस समारोह के दौरान स्थानीय ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को सफल बनाया। उन्होंने अदाणी फाउंडेशन की इस कोशिश की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि भविष्य में भी इस तरह के प्रयास जारी रहेंगे। अदाणी फाउंडेशन द्वारा समय-समय पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है। स्थानीय ग्रामीणों का मानना है कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविर के आयोजन से सुदूर गांव के जरूरतमंदों को काफी सहायता मिलती है और काफी संख्या में स्थानीय लोग लाभान्वित होते हैं।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall