Trending Now

Air India: एयर इंडिया के ‘आसमान की रानी’ बोइंग 747 ने आखिरी उड़ान भरी

Rama Posted on: 2024-04-23 10:37:00 Viewer: 135 Comments: 0 Country: India City: Delhi

Air India: एयर इंडिया के ‘आसमान की रानी’ बोइंग 747 ने आखिरी उड़ान भरी Air India: Air India's 'Queen of the Sky' Boeing 747 takes its last flight

 

Air India: टाटा की अगुवाई की एयर इंडिया एयरलाइन ने अपने दिग्गज 747 बोइंग विमान को रिटायर कर दिया है। एयरलाइंस के आखिरी बोइंग 747 विमान ने सोमवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी। इसे कभी ‘आसमान की रानी’ भी कहा जाता था।

‘आसमान की रानी’, बी747 को कहा अलविदा

एयर इंडिया ने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पोस्ट पर जारी एक बयान में कहा कि आज हम मुंबई से प्रस्थान करने वाली अपनी आखिरी ‘आसमान की रानी’, बी747 को अलविदा कहते हैं। शानदार उड़ानों के युग के लिए धन्यवाद। हम आपकी प्रतिष्ठित उपस्थिति को याद करेंगे। एयर इंडिया ने मुंबई हवाई अड्डे से विमान के प्रस्थान की तस्वीरें भी साझा की हैं।

एयर इंडिया ने नए युग का नया रूप धारण किया

उल्लेखनीय है कि ‘आसमान की रानी’ कहा जाने वाला यह विमान एक समय में मालवाहक के उड़ान संचालन का मुख्य आधार था। इसका उपयोग लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए किया जाता था। एयर इंडिया के स्वामित्व में बदलाव के बाद से एयरलाइन में कई बड़े बदलाव हुए हैं। प्रबंधन से लेकर इसके स्वरूप और ब्रांडिंग तक। ‘महाराजा’ को अलविदा कहने के बाद एयर इंडिया ने नए युग का नया रूप धार किया है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall