Under-19 World Cup: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

Rama Posted on: 2024-02-07 12:20:00 Viewer: 268 Comments: 0 Country: South Africa City: Bela-Bela

Under-19 World Cup: रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम Under-19 World Cup: Indian team reached the final after defeating South Africa in a thrilling match

 

Under-19 World Cup: भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने रिकॉर्ड नौवीं बार इस आईसीसी प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। भारत की इस जीत के हीरो कप्तान उदय सहारन और सचिन दास रहे, जिन्होंने शानदार शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई।

5वें विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी

बेनोनी में मंगलवार को खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर 244 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 48.5 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एक समय भारतीय टीम ने 32 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। तब सचिन धास (96 रन) और कप्तान उदय सहारन (81 रन) की अहम साझेदारी ने टीम की मैच में वापसी कराई। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 171 रन जोड़े। आखिर में राज लिम्बानी (13 रन) ने टीम की जीत को पुख्ता किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए क्वेना मफाका और ट्रिस्टन लूस ने तीन-तीन विकेट झटके।

राज लिम्बानी ने तीन और मुशीर खान ने दो विकेट झटके

इससे पहले, मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए। टीम के लिए लुआन-ड्रे प्रीटोरियस ने 76 रन और रिचर्ड सेलेट्सवेन ने 64 रन की पारी खेली। इनके अलावा कप्तान जुआन जेम्स ने 24 रन और ओलिवर वाइटहेड ने 22 रन बनाए। भारत की तरफ से राज लिम्बानी ने तीन विकेट चटकाए जबकि मुशीर खान को दो सफलता मिली। सौमी पांडेय और नमन तिवारी के खाते में एक-एक विकेट रहा।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall