Trending Now

Cape Town Test: भारत ने 7 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Rama Posted on: 2024-01-04 11:36:00 Viewer: 264 Comments: 0 Country: South Africa City: Singrauli

Cape Town Test: भारत ने 7 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर Cape Town Test: India beats South Africa by 7 wickets, series leveled at 1-1

 

Cape Town Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन के न्‍यूलैंड्स स्‍टेडियम में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 7 विकेट से दक्षिण अफ्रीका को हराया। अफ्रीकी बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में 176 रन बनाए, जिसमें सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने 106 रन की पारी खेली। जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में 6 विकेट झटके। भारत को जीत के लिए 79 रन का लक्ष्य मिला जिसे भारत ने 3 विकेट खोकर हालिस कर लिया। इसी के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई।

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी

बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में महज 55 रन पर ऑलआउट हो गई। उनके 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मोहम्मद सिराज के आगे कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं चला। सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में केवल 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने भी 2-2 विकेट लिए।

भारत की पहली पारी

इससे पहले बुधवार को भारत की पहली पारी 153 रन पर सिमट गई थी, जिसमें भारत ने आखिरी छह विकेट बिना कोई रन बनाए खो दिए थे। एक समय भारत का स्कोर 153/4 था। विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे। राहुल के आउट होने के बाद टीम इंडिया आगे कोई रन नहीं बना पाई। भारत के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall