Trending Now

UN में उठा इजराइल-हमास संघर्ष का मुद्दा

Rama Posted on: 2023-11-21 02:40:00 Viewer: 321 Comments: 0 Country: Israel City: Gaza

UN में उठा इजराइल-हमास संघर्ष का मुद्दा Israel-Hamas conflict issue raised in UN


भारत ने किया अल्प-विराम के प्रयासों का स्वागत

संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक बार फिर इजराइल-हमास संघर्ष का मुद्दा उठा। इस पर भारत ने इजराइल-हमास संघर्ष में अल्प-विराम के प्रयासों का स्वागत किया। इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि राजदूत रुचिरा कंबोज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के पूर्ण सत्र की गाजा पट्टी में मानवीय स्थिति को लेकर अनौपचारिक बैठक में कहा कि भारतीय नेतृत्व का संदेश ‘‘स्पष्ट और तार्किक’’ रहा है।

आतंकवाद के सभी रूपों का दृढ़ता से विरोध करता है भारत

आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय के उन सभी कदमों का स्वागत करता है जो संघर्ष को कम करने की कोशिश करते हैं और फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता तत्काल मुहैया कराने में सक्षम बनाते हैं।

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘हम आतंकवाद के सभी रूपों का दृढ़ता से विरोध करते हैं। हम स्पष्ट रूप से हिंसा के खिलाफ हैं। हम इस पक्ष में हैं कि अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का पालन किया जाए, तनाव को और बढ़ने से रोका जाए, मानवीय सहायता पहुंचाना जारी रहे, सभी बंधकों को बिना शर्त रिहा किया जाए और सभी पक्ष शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाली की दिशा में काम करें।’’

युद्ध में मानवीय अल्प-विराम के प्रयासों का किया स्वागत

भारत की स्थायी प्रतिनिधि राजदूत रुचिरा कंबोज ने कहा कि इसी दिशा में हम युद्ध में मानवीय अल्प-विराम के प्रयासों का भी स्वागत करते हैं। इजराइल-हमास संघर्ष में अल्प-विराम के प्रयासों, तनाव कम करने एवं फिलिस्तीन के लोगों को तत्काल मानवीय सहायता प्रदान करने की अंतरराष्ट्रीय समुदाय की कोशिशों का स्वागत किया।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall