Trending Now

Paris Olympics News: घुटने की चोट के चलते पेरिस ओलंपिक से बाहर हुए भारतीय शीर्ष लॉन्ग जम्पर मुरली श्

Rama Posted on: 2024-04-19 14:22:00 Viewer: 126 Comments: 0 Country: India City: Delhi

Paris Olympics News: घुटने की चोट के चलते पेरिस ओलंपिक से बाहर हुए भारतीय शीर्ष लॉन्ग जम्पर मुरली श् Paris Olympics News: Indian top long jumper Murali Sreeshankar ruled out of Paris Olympics due to knee injury

 

Paris Olympics News: भारत के शीर्ष लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर ने प्रशिक्षण के दौरान घुटने में चोट लगने के बाद आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 से नाम वापस ले लिया है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, 25 वर्षीय श्रीशंकर ने कहा कि बीते मंगलवार को प्रशिक्षण के दौरान उनके घुटने में चोट लगी है और उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होगी।

श्रीशंकर ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा,”मेरे पूरे जीवन में, मुझमें असफलता को आंखों से देखने, उन स्थितियों को स्वीकार करने का साहस है। जिन्हें मैं बदल नहीं सकता, और जिनके परिणामों को मैं बदल सकता हूं उन्हें निर्धारित करने के लिए कड़ी मेहनत करता हूं। दुर्भाग्य से, यह एक दुःस्वप्न जैसा लगता है, लेकिन यह हकीकत है, मेरा पेरिस ओलंपिक खेलों का सपना खत्म हो गया है।”

उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा, “मंगलवार को प्रशिक्षण के दौरान मेरे घुटने में चोट लग गई, और सभी परीक्षणों और परामर्शों के बाद, यह निर्णय लिया गया कि मुझे सर्जरी की आवश्यकता होगी, जिससे मुझे उस एक चीज से वंचित कर दिया जाएगा जिसका मैं इतने वर्षों से लगातार पीछा कर रहा था।”

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीत ओलंपिक में बनाई थी जगह

श्रीशंकर ने बैंकॉक में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.37 मीटर की छलांग लगाकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। इस प्रयास से उन्हें स्पर्धा में रजत पदक भी मिला। पेरिस 2024 के लिए पुरुषों की लंबी कूद योग्यता अंक 8.27 मीटर है।

उन्होंने कहा, “हर दिन स्वस्थ होकर उठना, और खुद को अपने जीवन के सर्वोत्तम आकार में देखना, हर एथलीट का सपना होता है। इस घटना तक मैं इसे जी रहा था। जिंदगी अजीब स्क्रिप्ट लिखती है, और कभी-कभी इसे स्वीकार करने में साहस होता है और आगे बढ़ना होता है। मैं यही करूंगा।”

इस चुनौती से करूंगा वापसी: श्रीशंकर

श्रीशंकर ने कहा कि उनकी वापसी की यात्रा उस क्षण शुरू हुई जब उनके घुटने में चोट लगी थी और उन्होंने आशा व्यक्त की कि रिकवरी की “कठिन” राह पर उन्हें “बहुत कुछ देना होगा”। उन्होंने आगे कहा, “मेरी वापसी की यात्रा उस क्षण शुरू हुई जब मेरे घुटने में चोट लगी। यह रास्ता लंबा, कठिन होने वाला है और मुझसे बहुत कुछ छीन लेगा। अच्छी बात यह है कि मैं इससे उबर जाऊंगा क्योंकि यही मेरी मानसिकता है।”

शीर्ष जम्पर ने कहा, “मुझे आपकी प्रार्थनाओं, प्यार और सकारात्मक ऊर्जा की आवश्यकता होगी। मैं अकेले कूद सकता हूं, लेकिन हर छलांग से पहले सामूहिक प्रयास की जरूरत होती है। यह अब तक की मेरी सबसे बड़ी छलांग है।”

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall