Trending Now

Women's Asia Cup: श्रीलंका की मेजबानी में 19 जुलाई से खेला जाएगा महिला एशिया कप, आठ टीमें लेंगी हिस्

Rama Posted on: 2024-03-27 10:35:00 Viewer: 173 Comments: 0 Country: India City: Delhi

Women's Asia Cup: श्रीलंका की मेजबानी में 19 जुलाई से खेला जाएगा महिला एशिया कप, आठ टीमें लेंगी हिस् Women's Asia Cup: Women's Asia Cup will be hosted by Sri Lanka from July 19, eight teams will participate.

 

Women's Asia Cup: महिला एशिया कप इस वर्ष ( 2024) टी-20 प्रारूप में 19 से 28 जुलाई तक श्रीलंका के दांबुला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें पिछले संस्करण की तुलना में एक अतिरिक्त टीम भी शामिल होगी। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट में मेजबान श्रीलंका,भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ, महिला प्रीमियर कप 2024 के सेमीफाइनलिस्ट संयुक्त अरब अमीरात, नेपाल, थाईलैंड और मलेशिया की टीमें भी शामिल हो गईं हैं।

इस साल आठ टीमों को दो ग्रुप में विभाजित किया गया

इस साल आठ टीमों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा। भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल के साथ शामिल हो गया है, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मलेशिया ग्रुप बी में हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच 21 जुलाई को निर्धारित है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 28 जुलाई को होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले 26 जुलाई को सेमीफाइनल में हिस्सा लेंगी।

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष, जय शाह ने टूर्नामेंट के विस्तार के बारे में कहा, “हम टीमों के बीच बढ़ती भागीदारी और प्रतिस्पर्धा को देखकर उत्साहित हैं, जो महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता और महत्व को दर्शाता है। यह विस्तार, 2018 में छह टीमों से 2022 में सात और अब आठ महिलाओं के खेल और एशियाई क्रिकेट में बढ़ते प्रतिभा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।”

सिलहट में आयोजित पिछले संस्करण की तरह इस बार भी टूर्नामेंट में केवल महिला अंपायर ही शामिल होंगी। एशिया कप सितंबर में बांग्लादेश में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में जाने वाली टीमों के लिए ड्राई रन के रूप में काम करेगा। एशिया कप में, भारत सात खिताब जीत के साथ गत चैंपियन और सबसे सफल टीम है।

2012 के बाद से, टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में खेला जाता है, हालांकि 2020 में कोरोना महामारी के दौरान टूर्नामेंट को पहले स्थगित किया गया और फिर रद्द कर दिया गया।

महिला एशिया कप 2024 शेड्यूल

19 जुलाई, पाक बनाम नेपाल, भारत बनाम यूएई

20 जुलाई, मलेशिया बनाम थाईलैंड, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

21 जुलाई, नेपाल बनाम यूएई, भारत बनाम पाक

22 जुलाई, श्रीलंका बनाम मलेशिया, बांग्लादेश बनाम थाईलैंड

23 जुलाई, पाक बनाम यूएई, भारत बनाम नेपाल

24 जुलाई, बांग्लादेश बनाम मलेशिया, श्रीलंका बनाम थाईलैंड

26 जुलाई, सेमीफाइनल

28 जुलाई, फाइनल

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall