Trending Now

Singrauli SP : पुलिस कप्तान का एक्शन : 300 से अधिक पुलिस फोर्स से रात में कराई गई कॉम्बिंग

Rama Posted on: 2023-06-03 17:02:00 Viewer: 430 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli SP : पुलिस कप्तान का एक्शन : 300 से अधिक पुलिस फोर्स से रात में कराई गई कॉम्बिंग Singrauli SP: Police Captain's Action: Over 300 police force combing was done at night


331 आरोपियों के विरूद्ध पुलिस की कार्यवाही एवं सैकडो की पूछताछ, ली गई जानकारी
पुलिस अधीक्षक सिंगरौली मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देश पर वरिष्ठ अधिकारी निकले सड़कों पर

Singrauli SP : पुलिस अधीक्षक सिंगरौली मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देश पर लगभग 300 से अधिक पुलिस फ़ोर्स के साथ 3 और 4 जून की दरमियानी रात्रि शहर व देहात के थाना क्षेत्रों में कॉम्बिंग गश्त पर देवेश पाठक, नगर पुलिस अधीक्षक विन्ध्यनगर, राजीव पाठक, एस.डी.ओ.पी. सिंगरौली, वीरेन्द्र धार्वेे, एसडीओपी देवसर, श्रीमती हिमाली पाठक, एसडीओपी चितरंगी, राजाराम धाकड उप पुलिस अधीक्षक अजाक, के नेतृत्व जिले के सभी थाना प्रभारियों एंव चौकी प्रभारियों के साथ पुलिस बल को लेकर जिला सिंगरौली शहर एवं देहात क्षेत्र में चौकिंग पर निकले। पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुरैशी भी गश्त पर पुलिस फोर्स को ब्रीफ कर रवाना किया। पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी ने भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर कॉम्बिंग गश्त का निरीक्षण किया और पुलिस द्वारा की जा रही कॉम्बिंग गश्त के दौरान उन्हें बैंक एटीएम एवं लॉज, ढावा व धर्मशालाओं को भी चेक करने एवं लम्बे समय से फरार स्थाई वारंट, गिरफ्तारी वारंट, फरारी एवं उदघोषित बदमाशो को गिरफ्तार करने एवं गुण्डा, निगरानी बदमाश की सघन चेंकिग करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस अधिकारियों के सड़क पर उतरने की सूचना लगते ही बदमाशों में हडकंप मच गया।

रात भर पैदल घूमते रहे पुलिस अधिकारी, लॉज, ढाबे को किया चेक
कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा आद्यतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से सिंगरौली पुलिस के अधिकारियों ने थानों के स्टाफ के साथ अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त किया। इस दौरान उन्होंने फरारी बदमाशों, वारंटियों, गुंडों, हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की चेकिंग के साथ रात्रि के समय सडक पर मिलने वाले प्रत्येक व्यक्ति से पूछताछ की गई एवं पुलिस के सन्तुष्ट हो जाने पर उन्हे छोडा गया।

एक रात में 331 बदमाशों पर पुलिस ने कसा शिकंजा
कॉम्बिंग गश्त के दौरान पुलिस ने सिंगरौली जिले में कुल 76 गिरफ्तारी वारंट, 14 स्थाई वारंट, 30 अन्य वारंट-तामील कराये गये साथ ही 82 गुण्डा एवं 81 हिस्ट्रीशीटरों को चेक किया । पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले 17 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही अवैध शराब जप्त की गई। 25 लोगो के विरूद्ध धारा 107/116 जा.फौ एवं 06 लोगो के विरूद्ध 151 जा.फौ की कार्यवाही एवं अवैध रेत उत्खनन परिवन के विरूद्ध भी की गई कार्यवाही। रात्रि में काम्बिंग गश्त कर पुलिस ने की अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही, 10-15 वर्ष से अधिक समय से फरार चल रहे 14 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें से थाना बैढन-03, विन्ध्यनगर-01, मोरवा- 02, बरगवॉ- 02, माडा-01, जियावन-02, सरई-02, चितरंगी- 01 स्थाई वारंटी गिरफ्तार किये गये। थाना गढवा क्षेत्र में आरोपी विनोद कुमार वैश्य निवासी जुगैल, जिला सोनभद्र उ.प्र. के द्वारा अवैध रेत परिवहन करते पाये गये टिपर वाहन क्रमांक-यू.पी. 64 ए.टी. 6947 को रेत सहित किया गया जप्त। वाहन के विरूद्ध राजसात कराये जाने के दिये गये निर्देश।

गश्त के दौरान सैकड़ो वाहनों को किया गया चेक
शहर के मुख्य चौराहो में पुलिस बल तैनात कर सघन रूप से चेंकिग की गई रात्रि के समय सडक पर घूमते पाये गये व्यक्तियों को फटकार लगाई जाकर उन्हे छोडा गया तथा भविष्य में रात्रि के समय बिना काम के घूमते पाये जाने पर कार्यवाही की हिदायत दी गई। पुलिस द्वारा किसी भी परिवार, बुजुर्ग, बीमार व्यक्तियों की तत्परता पूर्वक मदद भी की गई। चेकिग के दौरान रात्रि के समय निकलने वाले वाहनो को रजिस्टर में उनकी जानकारी का इन्द्राज भी किया गया।

 

शांति व्यवस्था कायम रखने की गई कार्यवाही
पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की, साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्रीशीटरों के रिकॉर्ड को अपडेट किया। शहर व देहात क्षेत्र की गली मोहल्लों में घूमकर पुलिस ने गुण्डे, बदमाशों की धरपकड़ की। पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से यह कॉम्बिंग गश्त करायी गई।

पुलिस कप्तान ने कहा जारी रहेगी कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी नें बताया कि पुलिस टीमों द्वारा गुंडों एवं बदमाशों के घर जाकर उनकी जानकारी ली गई, चौकिंग के दौरान प्रत्येक गुण्डा, बदमाश को चेतावनी भी दी गई कि यदि वह किसी भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। जेल से रिहा होकर आए आरोपियों को भी चेक किया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अपराधों पर नियंत्रण रखने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से इस तरह की कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall