Trending Now

Singrauli News: राजस्व के लंबित प्रकरणो का अभियान चलाकर करे निराकरणः कलेक्टर

Rama Posted on: 2024-05-05 16:14:00 Viewer: 90 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: राजस्व के लंबित प्रकरणो का अभियान चलाकर करे निराकरणः कलेक्टर Singrauli News: Pending revenue cases should be resolved by running a campaign: Collector

प्राकृतिक आपदा से हुई क्षति का भुगतान कैम्प आयोजित कर राहत राशि का करे भुगतानः श्री शुक्ला
चितरंगी जनपद को शीघ्र मिलेगा फायर ब्रिगेड यूनिट

Singrauli News: आधी तूफान से प्रभावित हुये किसानो के फसलो, माकानो के साथ साथ पशु हानि के क्षति की राहत राशि शिविर आयोजित कर वितरण किया जाना सुनिश्चित किया जाये साथ ही राजस्व के लंबित प्रकरणो का निराकरण अभियान चलाकर किया जाये उक्त आशय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के द्वारा कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के द्वारा राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान राजस्व विभाग के अधिकारियो को दिया गया।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर पी.के सेन गुप्ता, एसडीएम सृजन बर्मा, राजेश शुक्ला, अखिलेश सिंह, सुरेश जाधव, डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की, सौरभ मिश्रा सहित सभी उपखण्डो के तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित रहे। कलेक्टर ने उपखण्डवार नामातरण, वटनवारा, सीमांकन के लंबित प्रकरणोनिराकण के प्रगति की समीक्षा करने के पश्चात निर्देश दिये कि लंबित प्रकरणो का अभियान चलाकर निराकरण करना सुनिश्चित किया जाये।

वही उपस्थित उपखण्ड अधिकारियो को इस आशय के निर्देश दिये गये कि अपने स्तर पर बैठक आयोजित प्रकरणो का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करे ताकि समय पर लंबित प्रकरणो का निराकरण किया जा सके। कलेक्टर ने तीन माह एवं छः माह के लंबित प्रकरणो का निराकरण तत्परता के साथ किये जाने के भी निर्देश दिये। वही स्वामित्व योजना आबादी सर्वे के कार्य मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के प्र्रगति की समीक्षा करते हुये आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने उपस्थित राजस्व अधिकारियो को इस आशय के भी निर्देश दिये कि वर्षा के पूर्व ऐसे नदी नाले पर बने हुये पुल सड़क पर जहा भारी वर्षा के दौरान पानी का बहाव उपर हो जाता है आवागम में खतरा बने होने की सभावना होती है ऐसे स्थलो को चिन्हित कर बोर्ड लगाये साथ ही बैरियर भी लगया जाना सुनिश्चित किया जाये। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिये कि ऐसे क्षेत्र जहा पर भारी वर्षात के कारण वाहन जाने में कठिनाई होती है ऐसे क्षेत्रो में पीडीएस दुकान से राशन पहले उन क्षेत्रो में भेजा जाना सुनिश्चित किया जाये ताकि पात्र हितग्राहियो को समय पर खाद्यान मिल सके।

बैठक के दौरान चितरंगी एसडीएम को इस आशय के निर्देश दिये गये कि गोपद नदी में लगतार होने वाली घटना को रोकने के लिए तैराकी प्रतिबंधित किया जाये। इस आशय का बोर्ड भी लगाया जाये।साथ ही यह भी कहा कि चितरंगी जनपद को शीघ्र एक नग फयर ब्रिगेड उपलंब्ध कराया जायेगा संबंधित क्षेत्र में फायर ब्रिगेड का आभाव है। वही आपदा प्रबंधन के संबंध में चर्चा उपरांत निर्देश दिये गये कि वर्षात के पूर्व जो भी आपदा से संबंधित सामंग्रियां कम हो उनका भण्डारण शीघ्र कर लिया जाये। ताकि आवश्यकता पड़ने पर किसी भी प्रकार के सामंग्री की कमी न हो।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall