Singrauli News: एनसीएल परिवार ने खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर श्रमवीरों को किया नमन

Rama Posted on: 2024-05-01 10:50:00 Viewer: 99 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News: एनसीएल परिवार ने खनिक अभिनंदन दिवस 2024 के अवसर पर श्रमवीरों को किया नमन Singrauli News: NCL family salutes the labor warriors on the occasion of Miners Felicitation Day 2024


बिजली क्षेत्र सहित सभी निर्भर ग्राहकों को अबाध कोयला आपूर्ति हेतु प्रतिबद्ध एनसीएल: सीएमडी एनसीएल
मानव सभ्यता एवम् विकास की कुंजी है "श्रम": बी. साईराम

Singrauli News: बुधवार को भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में खनिक अभिनंदन दिवस-2024 के अवसर पर सुबह में मुख्यालय स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान सीएमडी एनसीएल बी. साईराम, निदेशक (कार्मिक) मनीष कुमार, निदेशक (वित्त) रजनीश नारायण, निदेशक (तकनीकी/संचालन) जितेंद्र मलिक, निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) सुनील प्रसाद सिंह, श्रमिक संघों के जेसीसी सदस्य अजय कुमार, श्याम धर दूबे, अशोक पाण्डेय, महासचिव, सीएमओएआई, सर्वेश सिंह, विभागाध्यक्ष एवं अन्य कर्मियों ने शहीद स्मारक एवं खनिक प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की ऊर्जा आपूर्ति हेतु सर्वोच्च बलिदान देने वाले खनिकों को नमन किया।

इस दौरान सीएमडी एनसीएल बी. साईराम ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में वृहद एनसीएल परिवार को श्रमिक अभिनंदन दिवस की बधाई दी। उन्होंने श्रम को मानव सभ्यता एवं विकास की कुंजी के रूप में परिभाषित किया। औद्योगिक क्रांतियों के उपरांत उद्योगों में सृजित हुए नए अवसरों एवं चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने विगत चार दशकों के कालखंड को आविष्कार का कालखंड बताया। विगत वर्ष में देश की ओर से कोयला उत्पादन, प्रेषण व ओवरबर्डेन में मिले लक्ष्यों को हासिल करने पर उन्होंने टीम एनसीएल को बधाई दी। साथ ही वर्ष 2024–25 के लक्ष्यों की पूर्ति के लिए सभी हितग्राहियों से सहयोग हेतु आह्वान किया। वर्तमान में कोयला उद्योग के सतत स्थायित्व के आलोक में किए जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कोयला उद्योग के भविष्य को उज्जवल बताया। उन्होंने यह भी कहा कि आयातित कोयले पर देश की निर्भरता को कम करते हुए विदेशी मुद्रा भंडार की बचत करना कोयला उद्योग से जुड़े एक–एक व्यक्ति का पवित्र कर्तव्य है।

सीएमडी एनसीएल ने बिजली क्षेत्र व गैर नियामक क्षेत्र को निरंतर बिजली आपूर्ति हेतु एनसीएल की प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने यह विश्वास जताया कि आने वाले दो वर्षों में 95% से अधिक उत्पादित कोयले का प्रेषण एनसीएल एफएमसी परियोजनाओं से करना शुरू कर देगी। उन्होंने एनसीएल की विविधीकरण प्रयासों की सराहना करते हुए निगाही में स्थित 50 मेगावाट सोलर प्लांट के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए एनसीएल की नेट जीरो कंपनी बनाने के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय के विभिन्न विभागों में पदस्थ उत्कृष्ट कर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall