Trending Now

Singrauli News : पुलिस अधीक्षक से कोतवाल की हुई शिकायत , लगे गंभीर आरोप

Rama Posted on: 2024-05-08 16:02:00 Viewer: 110 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

Singrauli News : पुलिस अधीक्षक से कोतवाल की हुई शिकायत , लगे गंभीर आरोप Singrauli News: Kotwal's complaint to the Superintendent of Police, serious allegations made

शिकायतकर्ता महिला ने कोतवाली के टीआई एवं रेत ठेकेदार पर लगाया आरोप

Singrauli News : सिंगरौली। सहकार ग्लोबल कंपनी रेत ठेकेदार के स्टाफ के साथ गत दिवस हुई मारपीट के मामले में गिरफ्तार आरोपियों में से रमेश शाह के मामले में कोतवाली बैढऩ टीआई पर गंभीर आरोप लग रहा है। महिला आरती शाह ने पुलिस अधीक्षक के यहां शिकायती आवेदन पत्र देकर टीआई के कारनामों एवं सैकड़ों दफा व्हाट्सएप कॉलिंग की जांच कराकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

आप को बता दे दरअसल 3 अप्रैल की रात 9 बजे बलियरी स्थित सहकार ग्लोबल कंपनी के कैंप में करीब आधा दर्जन नकाबपोशों ने घुसकर तोडफोड़ करते हुये दो लोगों के साथ मारपीट किया था। जहां पीडि़त कल्याण सिंह की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों के विरूद्ध अपहरण करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत आधा दर्जन आरोपियों के विरूद्ध मारपीट एवं तोडफ़ोड़ करने का आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार आरोपियों में रमेश शाह निवासी बलियरी शामिल है। रमेश को मुल्जिम बनाने एवं जेल भेजने के बाद मामला धीरे-धीरे प्याज के छिलकों की तरह परत दर परत खुलने लगा है।

मिली जानकारी के अनुसार रमेश की पत्नी आरती शाह ने पुलिस अधीक्षक के यहां कल सोमवार को शिकायत आवेदन पत्र देकर कोतवाली बैढऩ टीआई एवं रेत ठेकेदार सहकार ग्लोबल कंपनी पर गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दिये हैं। महिला आरती शाह ने शिकायत आवेदन पत्र में टीआई को सवालों के कटघर्रे में खड़ा करते हुये एसपी से शिकायत की है कि मेरे पति रमेश शाह से कोतवाली टीआई रात-रात भर व्हाट्सएप के जरिये बातचीत करते थे और रेत का कारोबार करने में प्रोत्साहित कर रहे थे। साथ ही रेत कारोबारियों से सांठ-गांठ कर तेज गति से रेत की चोरी कराकर पैसे वसूली करा रहे थे। महिला का यह भी आरोप है कि टीआई ने रमेश को अवैध कार्य कराने के लिए प्रेरित कर रहे थे और जब रमेश ने टीआई की बातों को मानने से इंकार करने लगे तब उन्हें संविदाकार के गुर्गों से कई बार मारपीट भी कराया है। जिसकी रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज नही कराई गई। टीआई ने रमेश को सोची समझी रणनीति के तहत फसाकर मुल्जिम बनाया है। ताकि रमेश कही भेद न खोल दे। महिला ने रेत ठेकेदार पर भी आरोप लगाते हुये शिकायत की है कि रेत ठेकेदार के गुर्गें इन दिनों मेरे घर आकर शराब की बोतले फोड़ते हुये अश्लील गाली गलौज कर बार-बार धमकाते भी हैं। जिससे मेरा पूरा परिवार भयभीत है। महिला ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

कई माह से लगातार हुई व्हाट्सएप कॉल
शिकायतकर्ता महिला आरती शाह ने एसपी के यहां टीआई के कारनामों का पूरा चिठ्ठा खोल दी है। महिला ने बताया है कि टीआई बैढऩ एवं रमेश शाह के बीच 16 फरवरी से लगातार व्हाट्सएप कॉल कर बातचीत करते थे। रात 12,2,3 एवं 4 बजे टीआई का फोन रमेश का आता था। आखिरकार रमेश एवं टीआई के बीच क्या रिश्ता था। महिला का आरोप है कि टीआई ने पहले नम्बर दो का काम कराया और जमकर अवैध कारोबारियों से पैसे भी वसूलाया। अब बाद में अपने करतूतों को छुपाने के लिए टीआई ने इस तरह का षड़्यंत्र रचा। रमेश शाह टीआई के षड़्यंत्र का शिकार हुये हैं। घटना के बाद कोतवाली के सीसीटीवी फुटेज की जांच हो तो टीआई के काले कारनामों का पर्दाफांस हो जाएगा। हालांकि उक्त पूरे मामले की जांच एसपी के निर्देश पर सीएसपी विंध्यनगर कर रहे हैं। लेकिन अब उक्त महिला के आरोप के बाद टीआई की किरकिरी भी शुरू है और यह मामला इन दिनों सुर्खियों में है। यदि आरोप सही निकला तो टीआई की मुश्किले बढ़ सकती है


इनका कहना है 

मैं एक टी.आई हूँ पब्लिक से संवाद करना हमारा कार्य है। सूचना संकलन का आदान-प्रदान क्षेत्र की समस्या से जो कुछ भी हो बातचीत करते रहते हैं। रमेश से हमारी जो भी बातें हुई है एक सामान्य व्यक्ति के तौर पर ही हुई है और कोई भी अवैध बाते नहीं हुई है। सहकार ग्लोबल कंपनी के ऑफिस में घुसकर मारपीट हुई थी जिसमें रमेश आरोपी था, और मेरे ऊपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह निराधार है।

सुधेश तिवारी
कोतवाल बैढ़न

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall