Trending Now

Sidhi News: कन्या महाविद्यालय सीधी में एकदिवसीय अल्पविराम कार्यक्रम संपन्न

Rama Posted on: 2024-04-28 16:32:00 Viewer: 95 Comments: 0 Country: India City: Sidhi

Sidhi News: कन्या महाविद्यालय सीधी में एकदिवसीय अल्पविराम कार्यक्रम संपन्न Sidhi News: One day short break program concluded in Girls College Sidhi

Sidhi News: आनंद विभाग जिला सीधी के तत्वाधान में शनिवार 27 अप्रैल 2024 को कन्या महाविद्यालय सीधी में एकदिवसीय अल्पविराम का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य कन्या महाविद्यालय प्रो ओ पी नामदेव रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में आनंद विभाग के जिला संपर्क अधिकारी शिवदत्त उरमलिया तथा कन्या महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ दिलीप सोनी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। आनंद विभाग द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों जैसे आनंद सभा, आनंद ग्रह, आनंद उत्सव आदि कार्यक्रम समाज के बीच में आनंद लाने हेतु किए जाते हैं जिनमें से अल्पविराम का कार्यक्रम कन्या महाविद्यालय सीधी के समस्त स्टाफ एवं छात्राओं के मध्य किया गया।

कार्यक्रम में प्रथम सत्र में जिला संपर्क व्यक्ति द्वारा आनंद विभाग का परिचय एवं कार्यक्रम का परिचय करने के उपरांत प्रथम सत्र डॉ संजय श्रीवास्तव मास्टर ट्रेनर आनंद विभाग भोपाल के द्वारा आनंद की ओर विषय पर छात्राओं एवं प्रतिभागियों के साथ संवाद किया गया। द्वितीय सत्र में कल्पना टांडिया मास्टर ट्रेनर आनंद विभाग भोपाल के द्वारा जीवन का लेखा-जोखा लाइफ बैलेंस शीट विषय पर प्रतिभागियों से शेयरिंग की गई। तीसरे सत्र में डॉ संजय श्रीवास्तव ने प्रभाव का दायरा एवं चिंता का दायरा इस विषय पर सत्र को प्रतिभागियों विचारों के माध्यम से आगे बढ़ाने का कार्य हुआ। प्रत्येक व्यक्ति अगर अपने जीवन में कोई भी कार्य करने से पहले थोड़ी देर रुक कर उसे पर विचार करता है सोचता है इसके बाद वह कार्य करता है तो यह अल्पविराम है और निश्चित ही सोच विचार कर उठाया गया कदम सफलता और सुख की ओर ले जाता है।

प्रतिभागियों के विभिन्न अनुभवों तथा जीवन में सहयोगी एवं दुख आदि पर आधारित अल्पविराम कार्यक्रम प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। अंत में मुख्य अतिथि प्राचार्य द्वारा अपने विचार रखे गए। प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरण के साथ ही कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम में विशेष सहयोगी के रूप में रश्मि दिव्यंग सेवा समिति की ओर से विनय तिवारी एवं परामर्शदाता अश्विनी पटेल की उपस्थिति सराहनीय रही।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall