Trending Now

Paris 2024 Games: ग्रीस ने पेरिस 2024 खेलों के आयोजकों को सौंपी ओलंपिक मशाल

Rama Posted on: 2024-04-28 16:52:00 Viewer: 130 Comments: 0 Country: Greece City: Drapetsona

Paris 2024 Games: ग्रीस ने पेरिस 2024 खेलों के आयोजकों को सौंपी ओलंपिक मशाल Paris 2024 Games: Greece hands over the Olympic torch to the organizers of the Paris 2024 Games

Paris 2024 Games: ग्रीस ने बीते शुक्रवार को एथेंस के पैनाथेनिक स्टेडियम में एक समारोह आयोजित किया। इस दौरान आधिकारिक तौर पर पेरिस 2024 आयोजन समिति के एक प्रतिनिधिमंडल को ओलंपिक मशाल सौंपी। यह वही स्थान है, जहां आधुनिक ओलंपिक पहली बार 1896 में खेले गए थे। ग्रीष्मकालीन ओलंपिक इस वर्ष 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस में आयोजित किया जाएगा।

पेरिस ओलंपिक अध्यक्ष टोनी एस्तांगुएट ने प्राप्त की ओलंपिक मशाल

पेरिस 2024 आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्तांगुएट ने एथेंस के पैनाथेनिक स्टेडियम में ओलंपिक मशाल प्राप्त की। इसी के साथ ग्रीस में 11 दिवसीय ओलंपिक रिले का कार्यक्रम समाप्त हो गया। अब ओलंपिक मशाल फ्रांस जाएगी, जहां 8 मई से रिले का आयोजन किया जाएगा।

स्पाइरोस कैप्रालोस ने फ्रांस के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजीं

इस दौरान, हेलेनिक ओलंपिक समिति के अध्यक्ष स्पाइरोस कैप्रालोस ने एक मार्मिक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय रिले के दौरान मशाल के गर्मजोशी से स्वागत के लिए अपने साथी नागरिकों को धन्यवाद दिया और फ्रांस के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

ओलंपिक की आधिकारिक वेबसाइट ने कैप्रालोस के हवाले से कहा, “भीड़ से भरे पैनाथेनिक स्टेडियम में, आशा और गर्व की एक अनोखी यात्रा, जिसने पूरे ग्रीस को एक छोर से दूसरे छोर तक रोशन कर दिया है, समाप्त हो गई है।

ये 11 दिन जिन्होंने हमारे देश को मंत्रमुग्ध कर दिया है और पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है, 2024 में पेरिस में होने वाले अगले ओलंपिक खेलों की एक महान यात्रा की शुरुआत है।

इसके बाद, पेरिस 2024 आयोजन समिति के अध्यक्ष टोनी एस्टांगुएट (एफआरए) ने एक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने ज्वाला प्रज्ज्वलन और हैंडओवर समारोह दोनों के आयोजन के लिए ग्रीक लोगों के साथ-साथ हैंडओवर कार्यक्रम के फ्रांसीसी पथप्रदर्शक पापदाकिस और हेस, दोनों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, “ग्रीस में ओलंपिक मशाल रिले की इस शानदार शुरुआत के लिए हेलेनिक ओलंपिक समिति और उसके अध्यक्ष स्पाइरोस कैप्रालोस को धन्यवाद कहा। देश भर में इन ग्यारह दिनों के दौरान, हम पहले से ही कुछ बहुत शक्तिशाली छवियां देख पाए हैं, और सभी यूनानियों का मशाल के प्रति लगाव और अब, हैंडओवर समारोह में आधिकारिक तौर पर ओलंपिक मशाल प्राप्त करना कितना गर्व और भावनात्मक क्षण है।

उन्होंने कहा, “पेरिस 2024 मशाल रिले के अग्रदूतों के रूप में इस शक्तिशाली और प्रतीकात्मक भूमिका को निभाने के लिए हमारे साथ रहने के लिए हमारे चैंपियन गैब्रिएला पापाडाकिस और बीट्राइस हेस का भी बहुत-बहुत धन्यवाद।” भूमध्य सागर को पार करने के बाद, ओलंपिक लौ 8 मई को मार्सिले में फ्रांसीसी धरती पर पहुंचेगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall