Trending Now

हिंडालको महान द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर बास से बने उत्पादों की लगाई प्रदर्शनी व किया पौधा रोपण

Rama Posted on: 2023-06-06 12:53:00 Viewer: 381 Comments: 0 Country: India City: Singrauli

हिंडालको महान द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर बास से बने उत्पादों की लगाई प्रदर्शनी व किया पौधा रोपण Hindalco Mahan organized an exhibition of bamboo products and planted saplings on World Environment Day

 

Hindalco Mahan: हिंडालको कंपनी ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्वावरण हितैसी बास से बने उत्पादो की प्रदर्शनी आयोजित की है, जिसमें उन्होंने अपने प्लास्टिक उत्पादो को हतोत्साहित करने व प्राकृतिक बास से बने उत्पादों के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी लगाई जिसका उद्घाटन सी.एस.आर. प्रमुख संजय सिंह ने किया ,साथ ही पर्यावरण विभाग व सी.एस. आर. विभाग के द्वारा पौधा रोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम उनके संगठन द्वारा प्रदूषणमुक्त और स्वच्छ वातावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

प्रदर्शनी में, हिंडालको कंपनी ने अपने बास से बने उत्पादों की विस्तारपूर्वक प्रदर्शन की गई। इस प्रदर्शनी में उन्होंने अपनी नवीनतम प्रौद्योगिकी को प्रदर्शित करते हुए उत्पादों की विशेषताओं को दर्शाया। यहां उपस्थित मनमोहक प्रदर्शनी में हिंडालको कंपनी ने बास से बने उत्पादों की उच्च गुणवत्ता, वैज्ञानिक अभियांत्रिकी, और पर्यावरण सुरक्षा के प्रति अपने संयमित पहल के साथ प्रदर्शन किया। इसके अलावा, कंपनी ने ग्राहकों को उत्पादों की उपयोगिता, पर्यावरणीय लाभ, और सामाजिक प्रतिबद्धता के बारे में जागरूक किया।इस प्रदर्शनी के साथ-साथ हिंडालको कंपनी ने पौधा रोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया है। कंपनी के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों ने इस कार्यक्रम के तहत पर्यावरण संरक्षा के लिए पौधे रोपे। इस अभियान का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षा और हरित क्षेत्र का विस्तार करना था। यह पहल आम जनता को पर्यावरण संरक्षा के महत्व पर जागरूक करने और सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने का एक माध्यम था।

हिंडालको कंपनी की इस पहल के माध्यम से उन्होंने अपने सामाजिक और पर्यावरणीय उत्पादों के लिए स्थायी विकास के लक्ष्य को प्राथमिकता दी है। उनका मकसद पर्यावरण संरक्षा के साथ-साथ आर्थिक प्रगति भी है, जो सामाजिक और आर्थिक विकास को संगठित और सुगम बनाने में सहायता करेगा।हिंडालको कंपनी के इस प्रयास का महत्व बहुत अधिक है, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर इस तरह के सामाजिक और पर्यावरणीय पहलों से सभी लोगों को प्रेरित किया जाता है। हिंडालको कंपनी की इस पहल ने उत्पादन क्षेत्र में पर्यावरणीय संबंधित अभियांत्रिकी, प्रक्रियाओं, और संसाधनों में सुधार के लिए मानक निर्धारित किए जा सकते हैं।

यह साबित करता है कि एक कंपनी आर्थिक महत्व के साथ-साथ पर्यावरणीय मुद्दों पर भी सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।इस प्रकार के संवेदनशील और सामरिक कार्यक्रमों के माध्यम से हिंडालको कंपनी ने विश्व पर्यावरण दिवस के महत्वपूर्ण सन्दर्भ में उदाहरण स्थापित किया है और अपने कर्मचारियों, ग्राहकों, और सामुदायिक संगठनों को पर्यावरणीय प्रक्रियाओं में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया है। इसके माध्यम से, वे पर्यावरण संरक्षा के महत्वपूर्ण संदेश को पहुंचाने और सामाजिक परिवर्तन को सुगम बनाने के लिए मानव संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall