Trending Now

Elon Musk News: एलोन मस्क अचानक चीन पहुंचे, एक सप्ताह पहले रद्द की थी भारत यात्रा

Rama Posted on: 2024-04-29 10:16:00 Viewer: 108 Comments: 0 Country: India City: Delhi

Elon Musk News: एलोन मस्क अचानक चीन पहुंचे, एक सप्ताह पहले रद्द की थी भारत यात्रा Elon Musk News: Elon Musk suddenly reached China, had canceled his trip to India a week ago

 

Elon Musk News: टेस्ला प्रमुख एलोन मस्क रविवार को अचानक चीन पहुंच गए। यहां वह टेस्ला की गाड़ियों में फुल सेल्फ-ड्राइविंग तकनीक (एफएसडी) की शुरुआत कर सकते हैं। वह गुरुवार को शुरू बीजिंग आटो शो के कुछ दिनों बाद बीजिंग पहुंचे हैं। मस्क की भारत की यात्रा टालने के महज एक सप्ताह बाद चीन पहुंचे हैं। ज्ञात रहे कि माह भारत यात्रा पर आने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने की योजना थी।

मस्क ने टेस्ला के दायित्वों का हवाला देते हुए अपनी भारत यात्रा रद्द की थी

हालांकि, मस्क ने टेस्ला के दायित्वों का हवाला देते हुए अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी थी और एक्स पोस्ट में वर्ष के अंत में आने की उम्मीद जताई थी। अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ मस्क चीन अंतरराष्ट्रीय व्यपार संवर्धन परिषद (सीसीपीआइटी) के निमंत्रण रविवार दोपहर बीजिंग पहुंचे। उन्होंने परिषद के अध्यक्ष रेन होंगबिन के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। तकनीकी दिग्गज ने रविवार (28 अप्रैल) को चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग से मुलाकात की और अपने व्यापार का देश में विस्तार की योजनाओं पर चर्चा की।

वरिष्ठ चीनी अधिकारियों और बीजिंग में पुराने मित्रों से कर सकते हैं मुलाकात

माना जा रहा है कि वह राज्य परिषद के वरिष्ठ चीनी अधिकारियों और बीजिंग में पुराने मित्रों से मुलाकात कर सकते हैं। 2020 में शंघाई में फैक्ट्री खोलने के बाद से टेस्ला चीन में लोकप्रिय ईवी बन गया है। हालांकि कंपनी को हाल के वर्षों में चीनी ईवी कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है और कंपनी को चीन में अपनी स्थिति शीर्ष पर रखने के लिए अपने वाहन के दामों में छह प्रतिशत तक कटौती करनी पड़ी है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall