Trending Now

Seven Jyotirling Yatra News: योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से सात ज्योतिर्लिंग यात्रा की शुरुआत 22 मई

Rama Posted on: 2024-04-23 10:37:00 Viewer: 247 Comments: 0 Country: India City: Uttarkashi

Seven Jyotirling Yatra News: योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से सात ज्योतिर्लिंग यात्रा की शुरुआत 22 मई Seven Jyotirling Yatra News: Seven Jyotirling Yatra starts from Yoga Nagari Rishikesh Railway Station from May 22.

 

Seven Jyotirling Yatra News: उत्तराखंड के योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से आगामी 22 मई को सात ज्योतिर्लिंग यात्रा ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह ट्रेन 11 रात और 12 दिन का सफर तय कर दो जून को वापस योग नगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। आईआरसीटीसी ने इस विशेष ट्रेन में विशेष पैकेज की व्यवस्था की है।

आईआरसीटीसी के लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस ट्रेन में योग नगरी ऋषिकेश, हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, कानपुर, उरई वीरांगना लक्ष्मीबाई ललितपुर से यात्री बैठकर और उतर सकेंगे।

यात्रियों को नाश्ता, दोपहर और रात को शाकाहारी भोजन

यात्रा के दौरान ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ,भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इस स्पेशल ट्रेन में कुल 767 बर्थ हैं जिसमें प्रथम श्रेणी के कुल 49 वातानुकूलित सीटें, तृतीय श्रेणी की 70 वातानुकूलित सीटें एवं स्लीपर की कुल 648 सीटें होंगी। पैकेज में यात्रियों को नाश्ता, दोपहर और रात का शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा।

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी बुकिंग

पैकेज के तहत एसी और नाॅन एसी बसों के माध्यम से स्थानीय स्तर पर भ्रमण कराया जाएगा। पैकेज में इकोनॉमी, स्टैंडर्ड, कंफर्ट क्लास की व्यवस्था होगी। इसमें ईएमआई की सुविधा भी है। इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall