Trending Now

Chhattisgarh News : पुलिस-नक्सलियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, 10 लाख का इनामी नक्सली भी ढेर

Rama Posted on: 2024-03-04 15:31:00 Viewer: 190 Comments: 0 Country: India City: Raipur

Chhattisgarh News : पुलिस-नक्सलियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, 10 लाख का इनामी नक्सली भी ढेर Chhattisgarh News: Encounter between police and Naxalites, one soldier martyred, Naxalite carrying reward of Rs 10 lakh also killed

 

Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर (kanker) जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में गोली लगने से बस्तर फाइटर्स के आरक्षक शहीद हो गए. वहीं, जवानों की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को भी मारा गया. घटना स्थल से हथियार और भारी मात्रा में सामान भी बरामद हुए हैं.

ऐसे हुआ आमना-सामना
दरअसल, रविवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि कांकेर के थाना छोटेबेठिया क्षेत्र अंतर्गत हिदूर के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी है. इस सूचना के बाद नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए टीम रवाना की गई. इस दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में बस्तर फ़ाइटर्स के आरक्षक रमेश कुरेठी को गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. सर्चिंग के दौरान एक पुरुष माओवादी का शव और एक Ak-47 भी बरामद किया गया है. मुठभेड़ स्थल के आसपास सर्चिंग अभियान जारी है।

टीम अब भी जंगल में
पुलिस अफसरों ने बताया कि टीम अब भी जंगल में मौजूद है. पुलिस बल, BSF, DRG द्वारा इलाके की सर्चिंग की जा रही है. टीम के वापस लौटने के बाद और भी जानकारी मिल सकेगी. बता दें के पहले बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. बस्तर के अलग-अलग इलाकों में जवानों की टीम नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंच नक्सलियों से मुकाबला कर रही है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall