Trending Now

Surajkund Fair: 2 फरवरी से शुरू हो रहा है यह 37वां अंतरराष्ट्रीय मेला, राष्ट्रपति करेंगी उदघाटन

Rama Posted on: 2024-01-30 10:14:00 Viewer: 186 Comments: 0 Country: India City: Bhopal

Surajkund Fair: 2 फरवरी से शुरू हो रहा है यह 37वां अंतरराष्ट्रीय मेला, राष्ट्रपति करेंगी उदघाटन Surajkund Fair: This 37th international fair is starting from 2nd February, President will inaugurate

 

Surajkund Fair: रंग-बिरंगे हस्तशिल्प, हथकरघा और सांस्कृतिक ताने-बाने की समृद्धि और विविधता को प्रदर्शित करता सूरज कुंड मेला एक बार आ रहा है। इस बार 37वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला का आयोजन होने जा रहा है। तैयारियों को सरकार और जिला प्रशासन अंतिम रूप देने में लगा है। इस बार अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला का उद्घाटन 2 फरवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी।

मेले में 40 देश होंगे शामिल

सोमवार को सूरजकुंड परिसर स्थित होटल राजहंस में डीसी विक्रम सिंह ने 37वें अंतरराष्ट्रीय क्राप्ट मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में डीसी सिंह ने बताया कि पिछले वर्षों के मुकाबले इस वर्ष मेला और भी ज्यादा भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। सभी तैयारियों को अधिक बेहतरीन ढंग से करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 37वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला का आधिकारिक उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 2 फरवरी को करेंगी। इसके बाद 3 फरवरी को मेले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार मेले में 40 देश शामिल होंगे तथा कई देशों के राजदूत भी विभिन्न अवसरों पर मेले के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। मेला सुबह 10 बजे शुरू होकर रात 8 बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया कि बड़ी चौपाल व छोटी चौपालों पर लगातार अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यहां देश व विदेश के कलाकारों के अलावा स्कूली बच्चे भी अपनी प्रस्तुति देंगे। बच्चों के लिए प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी।

दोपहर 12.30 बजे शुरू हो जाता है मेला
डीसी सिंह ने इस दौरान सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मेला में विभिन्न स्थानों पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया व मेले के दौरान लगने वाले विभिन्न स्टालों की जानकारी भी ली। डीसी ने मेला क्षेत्र में सफाई, सड़क़ों की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था, शौचालयों सहित सभी सुविधाएं बेहतरीन करने के निर्देश दिए।उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां समय से पूरी कर लें। मेले में पार्किंग सहित अन्य सभी विषयों पर भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए।

बता दें कि मेला दोपहर 12.30 बजे शुरू हो जाता है और रात 9.30 बजे तक चलता है। मेले जाने के लिए पहले से ऑनलाइन या ऑफलाइन टिकट लेना होता है।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall