Trending Now

Balasore Train Service: ओडिशा के बालासोर में दोनों लाइनों पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू

Rama Posted on: 2023-06-05 12:46:00 Viewer: 797 Comments: 0 Country: India City: Balasore

Balasore Train Service: ओडिशा के बालासोर में दोनों लाइनों पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू Balasore Train Service: Train services resume on both lines in Odisha's Balasore

Balasore Train Service:  ओडिशा के बालासोर के पास जहां भीषण रेल दुर्घटना हुई थी, वहां ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गई। बहानागा ट्रेन दुर्घटना स्थल पर हादसे के 51 घंटे बाद पहली ट्रेन गुजरी। सोमवार सुबह दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि रात करीब 10:40 बजे पहली ट्रेन यहां से रवाना हुई।

हादसे वाली साइट पर 51 घंटे बाद गुजरी पहली ट्रेन
वहीं दुर्घटना के बाद से ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर मौजूद हैं। हादसे के बाद मालगाड़ी विशाखापट्टनम से राउरकेला इस्पात संयंत्र के लिए रवाना हुई। यह उसी पटरी पर चलाई गई जहां शुक्रवार शाम 7:00 बजे हादसा हुआ था। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रेन रवाना किए जाते समय रेल मंत्री हाथ जोड़ कर प्रार्थना करते नजर आए। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया है। ट्रेन गुजरते समय वे भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए लोगों को धन्यवाद देते नजर आ रहे हैं।

अप और डाउन लाइन पर ट्रेन सेवाएं शुरू
उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि क्षतिग्रस्त डाउनलाइन पूरी तरह ठीक हो गई है। खंड में पहली ट्रेन रवाना हुई। इसके कुछ देर के बाद उन्होंने बताया कि अप लाइन पर भी ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है।

इधर, सोमवार सुबह दक्षिण पूर्व रेलवे ने भी बयान जारी किया है। इसमें बताया है कि डाउन लाइन पर पहली ट्रेन रात 10:40 बजे चली जबकि अप लाइन पर पहली ट्रेन रात 12:05 बजे पर चलाई गए है। दोनों ही रेलखंड पर सामान्य रेल यातायात शुरू कर दिया गया है।

सेवाएं बहाल करने के लिए रेलवे के 1,000 से अधिक मजदूरों ने किए अथक प्रयास
इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उन सभी को बधाई दी जिन्होंने सेवाओं को बहाल करने के लिए अथक प्रयास किया है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जांच चल रही है और दुर्घटना के मूल कारण तक जाएंगे। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम दुर्घटना के बाद से ही रेलवे के करीब 1,000 से अधिक मजदूर और इंजीनियर रेल यातायात सामान्य करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे।

लंबी दूरी की ये ट्रेनें गुजरती हैं इस रूट से
ज्ञात हो, हावड़ा-चेन्नई मेल, हावड़ा-पुरी एक्सप्रेस, हावड़ा-बेंगलुरु एक्सप्रेस, हावड़ा-पुडुचेरी एक्सप्रेस, शालीमार-तिरुवनंतपुरम एक्सप्रेस जैसी लंबी दूरी की ट्रेनें बहानागा से होकर गुजरती हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि आज से इस रूट की सभी ट्रेनें सामान्य हो जाएंगी।

Also Read

  

Leave Your Comment!









Recent Comments!

No comments found...!


Singrauli Mirror AppSingrauli Mirror AppInstall